उत्तर प्रदेशराज्य

10-12 लाख वैक्सीन देने का लक्ष्य

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने में बड़ा हथियार मानी जा रहा कोरोना वैक्सीन को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर होते जा रहे हैं। प्रदेश में 16 जनवरी से शुरू हुआ कोरोना टीकाकरण अब वृहद स्वरूप में आ गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में सोमवार को श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल जाकर कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में सोमवार को श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल जाकर कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने आज से ही राज्य में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान की शुरुआत की।

हम इसकी गति को और तेजी भी देंगे। हमने अब प्रदेश में जुलाई के प्रथम सप्ताह से प्रतिदिन दस से 12 लाख लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन की डोज देने का लक्ष्य रखा है। सरकार इसको लेकर बेहद गंभीर है और वैक्सीनेशन के काम में लगे सभी लोगों को निर्देश भी दिया गया है कि इस काम में जरा सी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में हमने बीती 16 जनवरी से वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चला रखा है। उन्होंने कहा कि जून में हमने हर रोज अब 7600 केंद्र पर छह लाख लोगों को वैक्सीन की डोज देने का कार्यक्रम तय कर लिया है।

Related Articles

Back to top button