उत्तर प्रदेशराज्य

रेलवे ट्रैक पर भर गया पानी

स्वतंत्रेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश में अब मानसून सक्रिय हो गया है। बीते तीन दिन से प्रदेश में बरसात जारी है। समूचा उत्तर प्रदेश बादलों की आगोश में है। पहाड़ों में भी बरसात के बाद प्रदेश की नदियों का जलस्तर काफी बढ़ रहा है। प्रदेश में नदियों के किनारे वाले क्षेत्रों को भी खाली करने का अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तर प्रदेश में लगातार तीन दिन से हो रही बारिश के कारण मौसम काफी खुशगवार हो गया है और किसानों के चेहरे भी खिल गए हैं।

उत्तर प्रदेश में लगातार तीन दिन से हो रही बारिश के कारण मौसम काफी खुशगवार हो गया है और किसानों के चेहरे भी खिल गए हैं। इसी बीच बारिश के कारण शहरों में जगह-जगह जलभराव की स्थिति भी बन गई है। इसके साथ ही प्रदेश में नदियां भी उफान पर हैं।

मुरादाबाद में रेलवे ट्रैक पर पानी

पीतलनगरी मुरादाबाद में लगातार हो रही बारिश की वजह से रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया। नई दिल्ली-लखनऊ रेलवे ट्रैक पर पडऩे वाले मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर पानी भरने के बाद रेल कर्मी सक्रिय हो गए। इन सभी ने इसके बाद पंपिंग सेट की मदद से पानी निकाला।

बिजनौर में उफान पर गंगा नदी, तट पर फंसे मजदूरों को बचाया

बिजनौर तथा पास के जिलों के साथ उत्तरांचल में लगातार बारिश के कारण गंगा नदी में जल का स्तर काफी तेजी से बढ़ा है। बिजनौर में गंगा नदी के किनारे के क्षेत्र में अलर्ट जारी किया गया है।

बिजनौर से सटे मण्डावर में तकरीबन दर्जन भर से अधिक गांव तो गंगा नदी के किनारे बसे हुए हैं। इनकी आबाद भी 50 हजार से अधिक है। पहाड़ों पर हो रही तेज बारिश की वजह से गंगा नदी अपने उफान पर है

बलरामपुर में राप्ती नदी लाल निशान से मात्र तीन सेंटी मीटर दूर

बलरामपुर में राप्ती नदी का जल स्तर तेजी बढ़ रहा है। राप्ती नदी 104.590 मीटर पर बह रही है। खतरे का निशान 104.620 है। नदी का जलस्तर बढऩे से तटवर्ती गांव के आसपास बाढ़ का पानी भरने लगा है।

Related Articles

Back to top button