उत्तर प्रदेशराज्य

कोरोना कमजोर जरूर हुआ है, खत्म नहीं

स्वतंत्र देश, लखनऊ:उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना के कारण देश व दुनिया त्रस्त रही है। कई राज्यों व देशों में व्यापक क्षति हुई है। अपने देश मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जीवन व जीविका बचाने का जो संघर्ष हुआ उसके अपेक्षित व सकारात्मक परिणाम आए हैं। हमें यह ध्यान रखना होगा कि कोरोना कमजोर जरूर हुआ है, खत्म नहीं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण ही रक्षा कवच है।

सीएम योगी ने ये बातें शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर के कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि बीमारी में लापरवाही खतरनाक हो सकती है, इसलिए हमें निरंतर सतर्क रहना होगा। सावधानी व बचाव बहुत आवश्यक है। दो गज की दूरी, मास्क जरूरी के मंत्र का पालन करते रहना होगा। कोरोना बीते 100 वर्षों में सबसे भीषण महामारी है। इसके खिलाफ देश की लड़ाई को सामूहिक प्रयास ससफकतापूर्वक लड़ा जा रहा है। सीएम के कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण ही रक्षा कवच है।

सीएम ने की वैक्सीन लगवाने की अपील
देश मे दो वैक्सिन पहले से हैं। अगले माह तक कुछ और वैक्सीन उपलब्ध होगी। सरकार की तरफ से जारी ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट के अभियान से सबको जुड़ना होगा। इसके तहत हमारी निगरानी समितियां घर घर जा रही हैं। मुख्यमंत्री योगी ने अपील की लोग टेस्ट से भागें नहीं और अपनी बारी पर टीका अवश्य लगवाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने गरीब कल्याण पैकेज, मुफ्त राशन व आत्मनिर्भर पैकेज से पूरे देश में जनकल्याण की नजीर पेश की। उनके मार्गदर्शन से प्रदेश में 15 करोड़ लोगों को प्रति माह निशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button