उत्तर प्रदेशराज्य

फिर होने वाले है तबादले

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में फेरबदल का सिलसिला शुरू हो चुका है। इस कड़ी में जल्द कई और पुलिस अधिकारियों के तबादले की तैयारी है। आइपीएस अधिकारियों की तबादला सूची पर मंथन चल रहा है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिल्ली से वापस आने के बाद तबादला सूची पर अंतिम मुहर जल्द लग सकती है। कई जिलों की कमान भी बदली जा सकती है।

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में फेरबदल का सिलसिला शुरू हो चुका है। इस कड़ी में जल्द कई और पुलिस अधिकारियों के तबादले की तैयारी है।

कोरोना की दूसरी लहर की चुनौती व पंचायत चुनाव के बाद पुलिस विभाग में बदलाव की कसरत शुरू हुई है। दो जून को शासन ने पांच जिलों के एसपी समेत नौ आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया था। इनमें फीरोजाबाद के एसपी अजय कुमार को हटाकर एसपी हरदोई बनाया गया था, जबकि झांसी समेत चार जिलों में नए एसपी तैनात किए गए थे।

इसके बाद एक दिन पूर्व ही एक डीजी समेत 10 आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। इस बार शासन ने प्रतीक्षारत रहे व डीजीपी मुख्यालय में तैनात रहे अधिकारियों को नई जिम्मेदारी सौंपने को तरजीह दी। इनमें कई अधिकारी लंबे समय से अपनी तैनाती का इंतजार भी कर रहे थे।

इसी माह डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी का कार्यकाल भी पूरा हो रहा है। यही वजह है कि हितेश चंद्र अवस्थी के सेवा विस्तार से लेकर नए डीजीपी के चयन तक की अटकलें लगनी भी शुरू हो गई हैं। प्रदेश पुलिस का मुखिया चुने जाने से पहले कई और आइपीएस अधिकारियों के तबादले को लेकर मंथन भी चल रहा है। पांच जिलों के एसपी के निजी कारणों के चलते अवकाश मांगने के बाद जल्द कुछ और जिलों की कमान बदले जाने की संभावना भी बढ़ गई है। सूत्रों का कहना है कि जिलों के अलावा रेंज व जोन स्तर पर भी कुछ फेरबदल हो सकता है।

Related Articles

Back to top button