मनोरंजनराज्य

बाहुबली एक्टर प्रभास ने पर्यावरण के लिए उठाया बड़ा कदम, रिज़र्व फॉरेस्ट लिया गोद

प्रभास इस वक्त अपनी अपकमिंग फ़िल्म को लेकर चर्चा में है। इस बीच साउथ इंडियन फ़िल्म के एक्टर और एक्शन स्टार प्रभास ने पर्यावरण के लिए बड़ा कदम उठाया है। हैदराबाद के समीप 1650 एकड़ में विस्तृत आरक्षित वन क्षेत्र  को पूर्ण रूप से विकसित करने का निर्णय लिया है।  वन क्षेत्र के विकास के लिए जितनी पैसा या खर्च की आवश्यकता होगी, उसे देने के लिए प्रभास ने अपनी सहमति जताई है।  

इस बात की जानकारी प्रभास ने अपने ऑफ़िशियल इंस्टाग्राम के जरिए दी है। इस बात घोषणा करने के लिए वीडियो जारी किया। इसके अलावा उन्होंने कैप्शन में लिखा है  कि  1650 एकड़ में विस्तृत आरक्षित वन क्षेत्र  को विकसित करने जा रहे है।  यह वन क्षेत्र संगारेड्डी जिला के खाजीपल्ली ग्राम परिधि में स्थित है, जो कि दुंदिगल के काफी समीप है। इस काम पूरा देने के लिए प्रभास खुद भी इस क्षेत्र का दौर किया। प्रभास ने बताया कि ‘ग्रीन चैलेंज; से  प्रभावित होकर ही उन्होंने ये कदम उठाया।

ख़ास बात है कि इस वक्त कई एक्टर्स और कलाकार लगातार सोशल काम कर रहे हैं। सोनू सूद कोरोना काल में लगातार सबकी मदद कर रहे हैं। वहीं, सलमान ख़ान ने भी एक गांव गोद लिया है। इसके अलावा हाल ही में कुछ दिनों पहले ही जैकलीन फर्नांडीज ने भी दो गांव गोद लिया है। उन्होंने दोनों गावों को भरण पोषण का जिम्मेदारी ली है। इसके अलावा कई और एक्टर्स भी लोगों की मदद कर रहे हैं।

वर्क फ्रंट की बात करें, तो प्रभास इस वक्त अपनी आगमी फ़िल्म को लेकर चर्चा में है। वह दीपिका पादुकोण के साथ नज़र आने वाले हैं। इस फ़िल्म को अश्वनी नाग बना रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही घोषणा की गई है। जल्द ही शूटिंग भी शुरू होने वाली है। फैंस को इसका बेसब्री से इंतज़ार है।

Related Articles