उत्तर प्रदेशराज्य

चुनाव की रंजिश में दंपती पर फायरिंग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :चुनाव की रंजिश में सशस्त्र हमलावरों ने कार सवार दंपत्ती को रोककर उन पर जानलेवा हमला कर दिया। हमलावरों की फायरिंग से महिला की कार में ही मौत हो गई, जबकि जान बचाकर भागे पति को हमलावरों ने दौड़ाकर लाठी-डंडों व तमंचे की बट से वारकर घायल कर दिया। एसपी, एएसपी और सीओ ने घटना स्थल का जायजा लिया।

सिद्धौर चौराहे के निकट मंगलवार रात करीब 11 बजे तीन बाइक व एक कार पर सवार सशस्त्र लोगों ने कार को ओवरटेक कर रोक लिया।

असंदरा थाने की सिद्धौर पुलिस चौकी से करीब आधा किमी दूर कैसरगंज मार्ग पर स्थित सिद्धौर चौराहे के निकट मंगलवार रात करीब 11 बजे तीन बाइक व एक कार पर सवार सशस्त्र लोगों ने कार को ओवरटेक कर रोक लिया। कार पर कोठी थाना के ग्राम अरुई में रहने वाले दामोदर वर्मा व उनकी पत्नी संगीता देवी सवार थीं। कार के रुकते ही हमलावरों ने उन पर हमला कर दिया। दंपती पर एक साथ फायर किया गया, लेकिन दामोदर ने हाथ मार दिया जिससे वह बच गए, लेकिन उनकी पत्नी संगीता के सीने पर गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई। यह वारदात उस समय हुई जब दामोदर कोतवाली नगर के आवास विकास कालोनी में रहने वाले अपने पिता से मिलकर लौट रहे थे। उनके पिता परमात्मादीन बीएसएनएल में कर्मचारी हैं। वारदात की सूचना पर एसपी यमुना प्रसाद व एएसपी मनोज पांडेय सहित सीओ सहित कोठी व असंदरा थाना पुलिस ने पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया।

मृतक के भाई विशाल वर्मा ने बताया कि विपक्षियों हमलावरों में गांव के ही सोनू उर्फ सत्येंद्र वर्मा, महेंद्र वर्मा व रंजीत वर्मा सहित छह-सात अन्य लोग शामिल थे। परिवारजन वारदात की वजह चुनाव की रंजिश और खड़ंजे का विवाद बता रहे हैं। आरोप है कि कुछ साल पूहले पूर्व प्रधान महेंद्र उनकी जमीन पर जबरन खंड़जा लगाना चाहते थे, जिसका मामला न्यायालय में लंबित है। वहीं, इस बार सोनू उर्फ सतेंद्र प्रधानी का चुनाव लड़ा था जिसमें वह हार गया और पीड़ित पक्ष की समर्थित मिथलेश कुमारी चुनाव जीत गईं।

Related Articles

Back to top button