उत्तर प्रदेशराज्य

फर्जी बिल देकर ऐंंठे 57 लाख रुपये

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : यूपीनेडा के परियोजना अधिकारी श्रीराम ने कोलकाता की धनश्री इलेक्ट्रानिक्स फर्म के संचालक के खिलाफ फर्जी बिल देकर 57 लाख रुपये का भुगतान कराने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। यह ठेका फर्म ने केजीएमयू में सौर्य दक्ष लाइट लगवाने के नाम पर लिया था। विभूतिखंड पुलिस मामले की जांच कर रही है। इंस्पेक्टर विभूतिखंड चंद्रशेखर सिंह के मुताबिक परियोजना अधिकारी श्रीराम ने बताया कि वर्ष 2017 में किंग जार्ज चिकित्सा विवि में एलइडी लाइट के स्थान पर ऊर्जा दक्ष लाइट लगवाने का प्रस्वाव हुआ। इसके लिए विभिन्न कंपनियों ने आनलाइन आवेदन किया।

इंस्पेक्टर विभूतिखंड चंद्रशेखर सिंह के मुताबिक परियोजना अधिकारी श्रीराम ने बताया कि वर्ष 2017 में केजीएमयू में एलइडी लाइट के स्थान पर ऊर्जा दक्ष लाइट लगवाने का प्रस्वाव हुआ।

कोलकाता के साल्ट लेक की धनश्री इलेक्ट्रानिक्स फर्म ने भी आवेदन किया। आवेदन की आहर्ताएं पूरी होने पर उक्त कंपनी को इंडोर लाइट लगाने का काम मिला। कंपनी ने यह काम कराए बिना ही फर्जी बिल 57 लाख रुपये का फर्जी दस्तावेज लगाकर तैयार कर लगा दिया। कंपनी को इसका भुगतान भी हो गया। फर्जीवाड़े के बारे में जानकारी होने पर कंपनी को नोटिस दी गई पर कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद फर्म के संचालक पर मुकदमा दर्ज कराया गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

काकोरी क्षेत्र में चकौली मोड़ के पास छेड़छाड़ का आरोप लगाकार ढाबा संचालक सुनील यादव पर हमला कर पिस्टल और सोने की चेन लूटने वाले नौ बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इंस्पेक्टर बृजेश ङ्क्षसह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में सरोजनीनगर का दीपक कुमार, अभिमन्यु, सुनील, बंथरा का अजय कुमार, अजय सि‍ंह, अंकित पाल और काकोरी का रि‍ंकू रावत व विजनेश है।

कैसरबाग पुलिस ने गुरुवार को एफआइ अस्पताल के बाहर रायबरेली के गदागंज निवासी शुभम से गुरुवार सुबह 25 हजार रुपये लूटकर भागे बदमाश शादमान उर्फ हबड़ी को बांसमंडी ओवरब्रिज के पास से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपित के पास से लूट के आठ हजार रुपये भी बरामद किए हैं। इंस्पेक्टर प्रमोद मिश्रा ने बताया कि शुभम की पत्नी अस्पताल में भर्ती हैं। सुबह वह बाहर खड़े होकर रुपये गिन रहे थे तभी लुटेरा रुपये लेकर भागा था। पुलिस ने फुटेज के आधार पर उसकी गिरफ्तारी की है।

Related Articles

Back to top button