उत्तर प्रदेशराज्य

75 नए मरीज मिले, छह रोगियों की गई जान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :राजधानी में बृहस्पतिवार को संक्रमण के मामलों में मामूली कमी देखने को मिली। अच्छी बात यह रही कि मौत के आंकड़ों में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ।

75 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई जबकि छह मरीजों की मौत हो गई। साथ ही कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 2,477 पहुंच गई है। 282 मरीजों ने वायरस को मात दी।

  राजधानी में बृहस्पतिवार को संक्रमण के मामलों में मामूली कमी देखने को मिली

इसके साथ ही सक्रिय केस घटकर 1,465 रह गए हैं। उम्मीद है कि अगले एक सप्ताह में सक्रिय केस 600 के करीब आ जाएंगे। इसके बाद कोरोना कर्फ्यू में छूट मिल जाएगी। सरकार ने 600 सक्रिय केस से कम संख्या होने पर कर्फ्यू हटाने की बात कही है।

ब्लैक फंगस से दो मरीजों की मौत
केजीएमयू में बृहस्पतिवार को ब्लैक फंगस से दो नए मरीजों की मौत हो गई। इसमें एक मरीज लखनऊ निवासी वृद्ध (72) और दूसरा मरीज (44) गोरखपुर का है। डॉक्टरों का कहना है कि संक्रमण मरीजों के फेफड़े व मस्तिष्क तक पहुंच गया था। केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि केजीएमयू में 15 नये मरीजों को भर्ती किया गया। इसमें दूसरे जिलों से आए रोगी भी हैं। जबकि आठ मरीजों की सर्जरी की गई। केजीएमयू में इस वक्त 265 मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं, लोहिया में ब्लैक फंगस आठ मरीज भर्ती हुए। संस्थान में ब्लैक फंगस पीड़ित 41 रोगियों का इलाज चल रहा है।

 

Related Articles

Back to top button