उत्तर प्रदेशराज्य

बनारस के अस्थायी कोविड अस्पताल का हाल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:वाराणसी के बीएचयू में बने  अस्थायी अस्पताल (डीआरडीओ) में बीते छह दिन में 110 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। 10 मई से चल रहे इस अस्पताल में अब तक 300 लोगों की भर्ती हो चुकी है।

                          शव के लिए 36 घंटे का इंतजार

 

वाराणसी के बीएचयू स्थित पंडित राजन मिश्र अस्थायी अस्पताल (डीआरडीओ) में  10 मई से मरीजों की भर्ती शुरू हुई है। अस्पताल में अब तक छह दिन यानी 15 मई तक 110 मरीजों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि इनमें 25 से अधिक बनारस के हैं, जबकि बाकी गाजीपुर, सोनभद्र, चंदौली से हैं।

यहां मरीजों के परिजनों को अव्यवस्था की मार भी झेलनी पड़ रही है। यहां लोगों को मौत की समय से सूचना नहीं मिल पा रही है। मौत के बाद शव के लिए भी 30 से 35 घंटे समय लग रहा है। इस वजह से परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस तरह की स्थिति तब है जब एक ही कैंपस में अस्पताल होने के साथ ही यहां  डेथ सर्टिफिकेट भी जारी किया जा रहा है।

बीएचयू एंफीथिएटर मैदान स्थित 750 बेड के अस्पताल में फिलहाल 250 बेड पर आईसीयू की भर्ती की सुविधा शुरू की गई है। 10 मई से चल रहे इस अस्पताल में अब तक 300 लोगों की भर्ती हो चुकी है। इसमें 110 मरीजों की मौत हो चुकी है। हालत यह है कि मौत के बाद मरीजों के परिजनों को डेड बॉडी लेने के लिए परेशान होना पड़ रहा है। नियमानुसार मौत की सूचना मिलने के बाद डेथ सर्टिफिकेट मिलता है, तब ही परिजन डेडबॉडी लेकर यहां से बाहर जाते हैं।

 

Related Articles

Back to top button