उत्तर प्रदेशराज्य

एसआई के 9027 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने सब-इंस्पेक्टर 9027, एसआई भर्ती (SI recruitment 2021) के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे uppbpb.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 30 अप्रैल, 2021 की रात 11 बजकर 59 मिनट पर खत्म हो जाएगी। इसलिए उम्मीदवार सावधानी से समय रहते आवेदन पत्र भर दें।

उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड  ने सब-इंस्पेक्टर 9027एसआई भर्ती  के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

 

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री होनी चाहिए।

10वीं की मार्कशीट , सर्टिफिकेट और बर्थ सर्टिफिकेट

12वीं की मार्कशीट , सर्टिफिकेट और बर्थ सर्टिफिकेट

11 केबी से 30 केबी के आकार के जेपीईजी प्रारूप में स्कैन किए गए रंगीन पासपोर्ट आकार की तस्वीर होनी चाहिए।

श्रेणी प्रमाणपत्र – अगर ईडब्ल्यूएस, ओबीसी, एससी या एसटी के तहत श्रेणी के लिए आवेदन करना है वह प्रमाणपत्र होने चाहिए।

यूपी पुलिस में सब-इंस्पेक्टर (एसआई) की 9534 वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले खुद को रजिट्रेशन करना होगा। इसके लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा। यहां उम्मीदवारों को अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर का उपयोग करके रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद आपके सामने खुलने वाली नई विंडो पर, नए यूजरआईडी पर क्लिक करें। इसके बाद आवश्यक डिटेल्स एंटर करें और रजिस्टर करने के लिए अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर प्रदान करें। इसके बाद आपके सामने एक OTP आपको आपके क्रेडेंशियल्स को वैरीफाई करने के लिए भेजा जाएगा। अब OTP दर्ज करें, सत्यापन कोड टाइप करें, घोषणा की जांच करें और सबमिट करें। एक बार करने के बाद, स्क्रीन पर एक पंजीकरण संख्या प्रदर्शित होगी। पंजीकरण संख्या और पासवर्ड आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा अकाउंट में प्रवेश करने और अपनी आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए मोबाइल नंबर पर भेजे गए पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का उपयोग करें अन्य जानकारी प्रदान करें और संबंधित दस्तावेज़ अपलोड करें।

Related Articles

Back to top button