उत्तर प्रदेशराज्य

यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की कोरोना से मौत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: लखनऊ में कोरोना वायरस का कहर बरसा शुरू हो गया है। गुरुवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के पूर्व परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर एके शर्मा की कोरोना से मौत हो गई। वह पिछले कई दिनों से पीड़ित थे। गंभीर हालत में उन्हें गोमतीनगर के एक निजी हॉस्पिटल में परिजनों ने भर्ती कराया था। उनके आकस्मिक निधन पर विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने शोक जताया है। उधर, लोकबंधु अस्पताल के वर‍िष्‍ठ परामर्शदाता डॉ. एसके कटवानी कोरोना पॉज‍िट‍िव पाए गए हैं। बताया जा है कि वैक्सीन की दोनों डोज लेने के करीब एक माह बाद डॉक्‍टर की रिपोर्ट पॉज‍िट‍िव आइ है। वह कुछ दिन पहले गोवा गए हुए थे। इसके अत‍िरिक्‍त पिछले 72 घंटों में वायरस ने 10 लोगों की जान ली, जबकि 1300 लोग संक्रमित हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बुधवार को संक्रमण से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 361 संक्रमित पाए गए। इनमें लखनऊ विश्वविद्यालय के सात प्रोफेसर भी शामिल रहे।

लखनऊ विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमण ने फिर से दस्तक दे दी। पूर्व प्रोफेसर एके शर्मा की कोरोना से हुई मौत।

 

लविवि में कोरोना संक्रमण, प्रोफेसर की मौत: लविवि में कोरोना संक्रमण ने फिर से दस्तक दे दी है। परिसर में बुधवार को 7 शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए थे, इनमें सेवानिवृत्त प्रो. एके शर्मा भी शामिल थे। लखनऊ यूनिवर्सिटी शिक्षक संघ (लूटा)  अध्यक्ष डॉ विनीत वर्मा ने बताया कि प्रो. शर्मा 2019 में सेवानिवृत्त हुए थे। वह  जंतु विज्ञान विभाग कार्यरत थे और काफी दिनों तक परीक्षा नियंत्रक भी रहे। कोरोना संक्रमित होने पर उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका  निधन हो गया।  गौरतलब है कि प्रोफ़ेसर एके शर्मा पिछले कई दिनों से अपने व्यक्तिगत कार्यों के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में आ रहे थे।

नई परिसर में शिक्षिका संक्रमित: लखनऊ विश्वविद्यालय के पुराने परिसर के बाद अब कोरोना संक्रमण नए परिसर में भी दस्तक दे चुका है।  गुरुवार की सुबह यहां एक शिक्षिका के संक्रमित होने की सूचना आई है। के अलावा नए परिसर में संक्रमित हुए शिक्षकों के संपर्क में आए कई शिक्षकों को तेज बुखार होने की जानकारी है।

Related Articles

Back to top button