उत्तर प्रदेशराज्य

वीडियो काल कर अश्लील चैट का खेल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:एक निजी कंपनी के कर्मचारी को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर युवती ने उससे चैटिंग शुरू की। इसके बाद आधी रात को वीडियो कॉल करके वल्गर वीडियो चैट कर स्क्रीन शॉट लिए फिर वायरल करने की धमकी देते हुए 10 लाख रुपये की मांग की। परेशान युवक ने गोमतीनगर विस्तार थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर पवन कुमार पटेल के मुताबिक पीडि़त युवक खरगापुर का रहने वाला है। वह एक निजी कंपनी में काम करता है। उसने बताया कि बीते 21 मार्च को उसके पास आरती नाम की एक युवती की फेंड रिक्वेस्ट आयी। उसने रिक्वेस्ट एक्सेप्ट की। इसके बाद वह चैटिंग करने लगे। कुछ पर्सनल और पारिवारिक बातें कीं। कई दिन तक बातचीत चलती रही। तीन दिन पहले उसने आधी रात को वीडियो कॉल की। काल रिसीव होते ही वह नग्न हो गई और अश्लील बाते करने लगीं। फोन कट हुआ तो उसने कुछ स्क्रीन शॉट भेजे। वह देखकर हालत खराब हो गई।

पीड़ि‍त युवक ने बताया क‍ि आरती नाम की एक युवती की फेंड रिक्वेस्ट आयी। उसने रिक्वेस्ट एक्सेप्ट की। कई दिन तक बातचीत चलती रही।

 

युवती ने फोन कर स्क्रीन शॉट वायरल करने की धमकी दी। विरोध पर 10 लाख रुपये की मांग की। युवती की धमकी से परेशान हो गया। इसके बाद कुछ सुझाई नहीं दे रहा था। किसी से कुछ नहीं बताया। युवती लगाकर रुपयों की मांग कर रही थी। उसने कहा कि रुपये नहीं दिए तो यह स्क्रीन शॉट वह फेसबुक फ्रेंड्स और परिवार वालों को भेज देगी। इसके बाद मामले की जानकारी डीसीपी संजीव सुमन को दी। उन्होंने मामले की जांच कराई। फिर तहरीर के आधार पर फेसबुक आइडी के आधार पर आरोपित युवती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि मामले की जांच साइबर क्राइम सेल द्वारा की जा रही है।

इंस्टाग्र्राम आइडी पर छात्रा को भेजा अश्लील मैसेज

आलमबाग निवासी एक छात्रा की इंस्टाग्र्राम आइडी पर बीते दिनों वानी कौशिक की आइडी से कई आपत्तिजनक मैसेज आएं। यह मैसेज छात्रा के परिवारीजनों ने भी देख लिए। छात्रा के परिवारीजनों नी वूमेन पावर लाइन 1090 में शिकायत दर्ज कराई है। इसके बाद आलमबाग थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।

Related Articles

Back to top button