उत्तर प्रदेशराज्य

आज नहीं जमा किया हाउस टैक्स

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ :चालू वित्तीय वर्ष की अवधि कल बुधवार को खत्म हो जाएगी। अब अगर आपने अभी तक हाउस टैक्स नहीं जमा किया है तो बुधवार का दिन आखिरी है। इसके बाद आपको 12 प्रतिशत ब्याज के साथ ही हाउस टैक्स जमा करना होगा। हाउस टैक्स जमा कराने के लिए मंगलवार को नगर निगम के सभी दफ्तरों को खोला गया था। बुधवार को भी नगर निगम मुख्यालय और जोनल कार्यालयों में हाउस टैक्स जमा होता रहेगा, जब तक भवन स्वामी आते रहेंगे।

नगर निगम सीमा में 5.59 लाख भवन है लेकिन मंगलवार शाम तक तीन लाख एक हजार भवन स्वामियों ने ही हाउस टैक्स वसूला था।

नगर निगम के मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अशोक सिंह ने बताया कि 31 मार्च तक हाउस टैक्स जमा करने वाले 12 प्रतिशत ब्याज से बच जाएंगे, जबकि एक अप्रैल से पुराने बकाये पर ब्याज देना होगा। उन्होंने बताया कि बुधवार को तब तक कार्यालयों में हाउस टैक्स जमा होगा, जब तक भवन स्वामी आते रहेंगे, कार्यालय खुले रहेंगे।

2.58 लाख ने अभी जमा नहीं किया हाउस टैक्स : नगर निगम सीमा में 5.59 लाख भवन है, लेकिन मंगलवार शाम तक तीन लाख एक हजार भवन स्वामियों ने ही हाउस टैक्स वसूला था। इस हिसाब से बुधवार के दिन शेष 2.58 लाख भवनों से हाउस टैक्स वसूलना टेढ़ी खीर जैसा है। दरअसल नगर निगम की तरफ से शत प्रतिशत बिलों का वितरण न होने और नगर निगम में हाउस टैक्स से जुड़े विवादित मामलों का निराकरण न होने से भी लोग हाउस टैक्स नहीं जमा कर पा रहे हैं

जलकर पर पड़ेगा दस प्रतिशत ब्याज : अगर आपने कल जलकर नहीं जमा किया है तो कर दीजिए। एक अप्रैल से जलकर के बकाये पर दस प्रतिशत का ब्याज भी भरना होगा। जलकल के महाप्रबंधक एसके वर्मा ने बताया कि जलकल के सभी कार्यालयों पर बुधवार को कैंप भी लगाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button