उत्तर प्रदेशराज्य

अंबेडकरनगर पुलिस पर गंभीर आरोप

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले में गुरुवार रात एक 36 साल एक शख्स की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। स्वाट टीम ने युवक को गुरुवार देर रात जिला अस्पताल में भर्ती करवाया था, जहां उसने दम तोड़ दिया। इस मामले में मृतक के परिजनों ने पुलिसकर्मियों पर पिटाई का आरोप लगाया है। मृतक आजमगढ़ जिले का रहने वाला था। SP आलोक प्रियदर्शी ने स्वाट की बी टीम को लाइन हाजिर कर दिया है। घटना के मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गए है। परिवार की मांग पर वीडियो कैमरे की निगरानी में शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

          युवक की मौत के बाद परिजनों ने आरोपी पुलिस वालों पर कार्रवाई के लिए तहरीर दी है।

 

दो दिन पहले पुलिस ने उठाया था
दरअसल, आजमगढ़ जिले के पवई थाना क्षेत्र के हाजीपुर कुदरत गांव निवासी 36 साल के जियाउद्दीन को अंबेडकरनगर जिले की स्वाट की बी टीम ने किसी मामले में पूछताछ के लिए दो दिन पहले उठाया था। SP आलोक प्रियदर्शी के मुताबिक पुलिस के पूछताछ के दौरान गुरुवार देर रात जियाउद्दीन ने सांस लेने में दिक्कत और चेस्ट में दर्द की बात बताई। जिस पर उसे जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां रात में ही इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

ASP को मिली मामले की जांच

पुलिस कस्टडी में जियाउद्दीन की मौत से पुलिस महकमे में खलबली मच गई। आननफानन में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से मौत हुई है। मौत प्रकरण में एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। स्वाट टीम को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इसमें प्रभारी सहित 8 लोगों पर कार्रवाई की गई है। इसके अलावा ASP को भी मामले की जांच दी गई है।

Related Articles

Back to top button