उत्तर प्रदेशराज्य

सचिवालय तथा शिक्षा निदेशालय में कोरोना संक्रमित

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : उत्तर प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार बेहद भयावह होता जा रहा है। मार्च में लगातार बढ़ते नए संक्रमितों के बीच में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सचिवालय के साथ ही उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के 12-12 कर्मी व अधिकारी संक्रमित हो गए हैं। लखनऊ में पार्क रोड पर माध्यमिक शिक्षा परिषद निदेशालय के भवन को सील कर दिया गया है। सभी को होम आइसोलेशन में भेजा गया है।

लखनऊ में तेजी पकड़ चुका कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार अब नियंत्रण से बाहर होने की स्थिति में है।

राजधानी लखनऊ में तेजी पकड़ चुका कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार अब नियंत्रण से बाहर होने की स्थिति में है। गुरुवार को कोविड कमांड सेंटर के 15 कर्मियों के संक्रमित होने के बाद शुक्रवार को सचिवालय के 14 और माध्यमिक शिक्षा परिषद मुख्यालय के 12 कर्मी व अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। सभी को होम आइसोलेशन में भेजा गया है जबकि माध्यमिक शिक्षा परिषद मुख्यालय के भवन को सील कर दिया गया है।

सचिवालय में 14 कर्मचारी खाद्य रसद विभाग में तैनात हैं। इसके बाद आज सभी अनुभागों को बंद किया गया है। आज भी सचिवालय में कोरोना संक्रमण के नए केस मिलने से खलबली मची है। सचिवालय के खाद्य विभाग में 14 कर्मी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इन सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से सभी अनुभाग बंद किए गए। उत्तर प्रदेश सचिवालय में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फेल रहा है। यहां पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करने वाले अधिक कर्मी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। शुक्रवार को संयुक्त सचिव खाद्य विभाग हरी राम भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। कोरोना पॉजिटिव की संख्या में इन दिनों लगातार हो रही वृद्धि के कारण आज यहां पर सभी अनुभाग बंद रहेंगे। आज सचिवालय में छाया, रजनीश, खुर्शीद, राजीव कुमार सिंह, दशरथ, वीरेंद्र कुमार, लोकेंद्र, सूर्यनाथ उपाध्याय, अहिम, गोपी कृष्ण श्रीवास्तव, सुनीता, राम प्रसाद तथा आशा देवी संक्रमित हो गए हैं।

लखनऊ में ही पार्क रोड पर माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में 12 अधिकारी व कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसके बाद निदेशालय को सील करा दिया गया है। यहां पर अपर शिक्षा निदेशक मंजू शर्मा, उप शिक्षा निदेशक विकास श्रीवास्तव, पीसी यादव ,विवेक नौटियाल आदि संक्रमित पाए गए।

लखनऊ के नरही में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश नरही कंटेनमेंट जोन पहुंचे। यहां पर कोविड संक्रमित मिलने के बाद इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। डीएम ने यहां पर सभी लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का निर्देश देने के साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच कराने का भी निर्देश दिया है।

महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश, केरल तथा पंजाब के बाद कोरोना वायरस संक्रमण का कहर उत्तर प्रदेश में भी तेजी से हो रहा है। प्रदेश में मार्च में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले तीन गुणा बढऩे से सरकार भी हाई अलर्ट पर है। टेस्टिंग तेज करने के साथ ही सरकार ने कांटेक्ट ट्रेसिंग तेज कर दी है। प्रदेश में एक मार्च को कोरोना वायरस के नए संक्रमित 2,078 जो अब बढ़कर 5,049 हो गए हैं। होली तथा अन्य पर्व को देखते हुए सरकार ने अब कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ा दी गई है। इसमें तो अब फ्रंट लाइन वर्करों की काफी मदद ली जा रही है।

Related Articles

Back to top button