उत्तर प्रदेशलखनऊ

होली पर कोरोना संकट का साया

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :रंगों के त्योहार होली के जश्न में कोरोना वायरस एक बार फिर खलल डालने जा रहा है. बीते कुछ दिनों में देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. जिसके बाद राज्य सरकारों को होली के जश्न में कुछ नियम और शर्तें जोड़ने पर मजबूर कर दिया. देश में कोरोना की न लहर थम रही है और न ही कहर में कोई कमी दिख रही.

                       नहीं देख रहा कोरोना का असर

जहा सरकार कोरोना वायरस पर गाइडलाइन बना रही है जनता से अपील कर रही है कि २ गंज कि दूरी बना कर रहे पर होली कि शॉपिंग में लोग इतना मस्त है कि उनको कोरोना जैसी बीमारी दिखाई नहीं दे रही है. गोमती नगर के पत्रकारपुरम के मेगाशॉप में कोरोना का कोई असर नहीं दिखा और बिलिंग काउंटर पर न २ गंज की  दूरी दिखी न कईयों के चेहरें पर मास्क लोगो को बिलिंग करने की जल्दी थी पर कोरोना से बचने या उनके नियम पालन करने की नहीं.

यूपी में होली के मौके पर किसी तरह की पार्टी करने या जुलूस निकालने पर पाबंदी लगा दी गई है. किसी भी कार्यक्रम के लिए इजाजत लेनी होगी, वरना एक्शन लिया जा… इतना ही नहीं नोएडा जैसे बड़े शहरों में अब सोसाइटी में भी बिना किसी इजाजत के होली का कार्यक्रम नहीं किया जाएगा.

 

Related Articles

Back to top button