उत्तर प्रदेशराज्य

पॉजिटिव आने पर CMS लखनऊ की महानगर ब्रांच सील

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : राजधानी लखनऊ में एक बार फिर कोरोना वायरस ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। सीएमएस महानगर स्‍कूल में एक शिक्षक के कोविड पॉजिटिव आने पर उसे सील कर दिया गया है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम ने त्‍वरित कार्रवाई करते हुए स्‍कूल में मौजूद सभी बच्‍चों और स्‍टाफ को बाहर निकालकर मैन गेट पर ताला जड़ दिया गया है। मौके पर जोनल अधिकारी जोन-3 व एसीएम-5 के नेतृत्व में नगर निगम के स्टाफ ने किया सील मौके पर पुलिस बल मौजूद हैं।

     राजधानी लखनऊ में एक बार फिर कोरोना वायरस ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है।

संपर्क में आए लोगों के भी लिए जाएंगे नमूने : सीएमएस महानगर में शिक्षक देवेश तिवारी की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई थी। कोविड पॉजिटिव मिलने के बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग व प्रशासन के हाथ पैर फूल गए। आनन फानन जोनल अधिकारियों की टीम को भेजकर स्‍कूल में मौजूद सभी बच्‍चों व स्‍टाफ को बाहर निकाल दिया गया। वहीं मैन गेट पर ताला लगा दिया गया। बता दें कि स्‍कूल में कक्षा नौ से 12 की क्‍लासेस हो रही थी। जिसके बच्‍चे स्‍कूल में मौजूद थे। संक्रमण के खतरे को देखते हुए सभी को स्‍कूल से बाहर निकाल दिया गया।

प्रशासन शिक्षक के पॉजिटिव आने की जानकारी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी। इसके बाद डीएम अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर नगर निगम और पुलिस बल के अधिकारी एक साथ स्कूल पहुंचे। परिसर को तत्काल खाली करवाकर सैनिटाइज कराया गया है। प्रशासन ने पूरे परिसर को सील भी किया गया है। एसीएमओ डॉ एमके सिंह ने बताया कि टीम जांच के लिए पहुंची है। संपर्क में आए लोगों के नमूने लिए जा रहे हैं। सैनिटाइजेशन का काम भी कराया जा रहा है।

बीते 24 घंटे में कोरोना से चार मरीजों की मौत हो गई है। वहीं 220 नए संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले मंगलवार को 232 नए संक्रमित मिले थे। दोबारा संक्रमण की रफ्तार व घातकता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 20 दिनों में 10 लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं। यानि छह मार्च से औसतन हर दूसरे दिन एक मौत हो रही है। वायरस के बिगड़ते स्वरूप को देखते हुए केजीएमयू, एसजीपीजीआइ व लोहिया संस्थान में डाक्टरों व अन्य स्टाफ की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। वहीं घर-घर ट्रेसिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 527 टीमों की तैनाती कर दी है

Related Articles

Back to top button