मनोरंजनराज्य

मैथ्स और इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट हैं राधिका आप्टे, कई टैबू तोड़ बनाई खास पहचान

बॉलीवुड एक्ट्रेस राधिका आप्टे आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस ने कई बॉलीवुड टैबू को तोड़ते हुए और अपने दमदार एक्टिंग के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई है। एक्ट्रेस ने अपनी कई फिल्मों में ऐसे सीन भी किए हैं, जिन्हें पर्दे पर बहुत कम फिल्माया जाता है, जिनमें कई बोल्ड सीन भी शामिल है। एक्ट्रेस कई बार अपनी सीन लीक की वजह से सुर्खियों में आईं, लेकिन एक्ट्रेस ने इनपर भी खुलकर अपनी प्रतिक्रिया दी। अपने बोल्ड सीन लीक होने पर एक्ट्रेस का कहना रहा है कि इन सीन में सिर्फ वो ही नहीं थीं, उनके साथ कोई और एक्टर भी था। ऐसे में सिर्फ उनके नाम से सीन को वायरल करना मानसिकता दिखाता है।

काफी पढ़ी लिखी है एक्ट्रेस

अक्सर देखने को मिलता है कि फिल्मी इंडस्ट्री से जुड़े लोग करियर बनाने के लिए कम उम्र से ही फिल्म लाइन में आ जाते हैं और इस वजह से उनकी पढ़ाई नहीं हो पाती है। हालांकि, एक्ट्रेस ने पुणे के Fergusson College से इकोनॉमिक्स और मैथेमेटिक्स में पढ़ाई की है। वहीं एक्ट्रेस के पिता का नाम डॉ. चारू आप्टे है। न्यूरोसर्जन और साहयाद्री अस्पताल के चेयरमैन रहे हैं।

  • राधिका आप्टे ने सिर्फ हिंदी में ही नहीं बल्कि मराठी तमिल, तेलुगू, मलयालम, बंगाली और अंग्रेजी फिल्मों में भी काम किया है। राधिका ने करियर की शुरुआत 2005 में शाहिद कपूर की फिल्म वाह लाइफ हो तो ऐसी से की थी। हालांकि, उन्हें पहचान 2011 में आई फिल्म शोर इन द सिटी से मिली थी। उन्होंने अपने करियर में अंधाधुन, लस्ट स्टोरी, पैड मैन, फोबिया, मांझी, बदलापुर और पार्श्ड जैसी कई हिट फिल्में की हैं। उनकी कई फिल्मों को अवॉर्ड मिले हैं और समीक्षकों ने भी उन्हें काफी सराहा है।

कई बार बोल्ड सीन हुए लीक

इसके अलावा साल 2015 में अनुराग कश्यप ने एक शॉर्ट फिल्म बनाई थी, जो सिर्फ इंटरनेशनल मार्केट के लिए थी। इस फिल्म के बोल्ड सीन लीक हो गए थे। इससे राधिका को काफी भावनात्मक झटका भी लगा था। एक बार दे वेडिंग गेस्ट और पार्श्ड फिल्म के सीन को लेकर भी काफी विवाद हुआ था। राधिका ने अहिल्या, क्लीन शेवन, दैट डे आफ्टर एवरीडे, जैसी दमदार शॉर्ट फिल्मों में काम किया।  

Related Articles