उत्तर प्रदेशराज्य

विराट कोहली से भिड़े संजय मांजरेकर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को अपने मन की बात कहने के लिए जाना जाता है, और यही उन्होंने पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया। यह पूछने पर कि टीम या खिलाड़ी आलोचना का जवाब कैसे देते हैं, उन्होंने कहा, “मेरे करियर के पहले से लेकर आखिरी दिन तक, यह सब बाहर की बात मेरे लिए बकवास रही है। एक खिलाड़ी के बारे में कौन और क्यों कहता है, इसके पीछे क्या मकसद है, इसके पीछे की सोच क्या है, यह बेहतर है कि यह सब बाहर ही रहे, क्योंकि हम भविष्य में भी इसे अपने सिस्टम में प्रवेश नहीं करने देंगे। हम अपने खिलाड़ियों को सपोर्ट करने जा रहे हैं और कोशिश करेंगे और उन्हें अच्छा मानसिक स्थान मिले।”

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को पूर्व सलामी बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने नसीहत दी है कि उन्हें इस उम्र की वास्तविकता को शांति और परिपक्वता के साथ स्वीकार करना सीखना चाहिए।

लेकिन विराट कोहली का यह बयान पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर को अच्छा नहीं लगा। ऐसे में उन्होंने ट्वीट कर दिया और लिखा कि उन्हें इस उम्र की वास्तविकता को शांति और परिपक्वता के साथ स्वीकार करना सीखना चाहिए। मांजरेकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “बाहर की बात जो विराट को बकवास लगती हैं, वह मूल रूप से सार्वजनिक प्रदर्शन पर सार्वजनिक प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं। और यह हमेशा एक ही है- जब आप अच्छा करते हैं, तब प्रशंसा की जाती है और जब आप अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो फिर निंदा की जाती है। विराट को इस उम्र को वास्तविकता को शांति और परिपक्वता के साथ स्वीकार करना सीखना चाहिए। जैसा धौनी ने किया।”

विराट कोहली ने सोमवार को कहा था कि उन्होंने सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने के लिए सबसे छोटे प्रारूप में ओपनिंग करने का फैसला किया है, लेकिन बाद में घर पर टी20 विश्व कप में उनकी भूमिका की कोई गारंटी नहीं है। रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरे विराट कोहली ने कमाल की पारी खेली थी। इस स्टार जोड़ी के दम पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले को जीतकर भारत ने सीरीज को अपने नाम किया था।

Related Articles

Back to top button