उत्तर प्रदेशराज्य

होली के नजदीक आते ही बढ़ने लगी ट्रेनों की वेटिंग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:दिल्ली से आने वाली ट्रेनों में होली की वेटिंग अचानक बढऩे लगी है। दिल्ली से सबसे अधिक डिमांड 27 मार्च को लखनऊ आने वाली ट्रेनों की है। यात्रियों के अभाव में जिस तेजस एक्सप्रेस के भविष्य पर संकट के बादल मंडराने लगे थे। उस तेजस की एसी चेयरकार की स्थिति पहली बार वेटिंग के करीब पहुंच गई है। जबकि एक्जक्यूटिव क्लास में तो वेटिंग हो गई है। दिल्ली से आजमगढ़ जाने वाली कैफियात एक्सप्रेस की 27 मार्च को सेकेंड सीटिंग क्लास, स्लीपर व एसी थर्ड क्लास में रिग्रेट हो गई है। वेटिंग लिस्ट के टिकट मिलना भी बंद हो गए हैं।

               कोरोना के बीच इस बार होली पर मार्च माह के प्रारंभ तक ट्रेनों में अधिक डिमांड नहीं थी।

कोरोना के बीच इस बार होली पर मार्च माह के प्रारंभ तक ट्रेनों में अधिक डिमांड नहीं थी। लेकिन पिछले एक सप्ताह में लगातार सभी महत्वपूर्ण ट्रेनों की वेटिंग बढऩे लगी है। रेलवे होली को देखते हुए दिल्ली व हजरत निजामुद्दीन से लखनऊ के लिए दो स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। एसी थर्ड बोगियों वाली हमसफर एक्सप्रेस स्पेशल में 27 मार्च को वेटिंग 100 हो गई है। शताब्दी एक्सप्रेस की एसी चेयरकार की वेटिंग कई महीनों के बाद सैकड़ा पार कर सकी। इस समय वेटिंग 147 चल रही है। एक्जक्यूटिव क्लास में वेटिंग लिस्ट के टिकट नहीं मलि रहे हैं। हालांकि अगले दिन 28 मार्च की टे्रनें खाली हैं।

रेलवे ने जनरल बोगी में सफर के लिए सेकेंड सीटिंग क्लास के नाम से रिजर्वेशन की व्यवस्था लागू की है। लेकिन 27 मार्च को कैफियात एक्सप्रेस, सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस, सुहेलदेव एक्सप्रेस में वेटिंग रिग्रेट है। इसी तरह लखनऊ मेल में 100, पदमावत में 226, दिल्ली फैजाबाद में 121 वेटिंग हो गई है।

Related Articles

Back to top button