उत्तर प्रदेशराज्य

बहराइच में छिड़ा राजनीतिक घमासान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :जिले में मनरेगा के तहत किए जा रहे घटिया कार्यों के चलते आए दिन लोग उसका खामियाजा भुगतने को विवश हो रहे हैं। फखरपुर थाना क्षेत्र के टेडवा उजार गांव में भी मनरेगा सूचना पट से दबकर 12 वर्षीय बालक की मौत हो गई। घटना के बाद से इलाके में कोहराम मचा हुआ है। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं मामला मनरेगा से जुड़ा होने पर राजनीतिक घमासान भी छिड़ गया है।

जिले में मनरेगा के तहत किए जा रहे घटिया कार्यों के चलते आए दिन लोग उसका खामियाजा भुगतने को विवश हो रहे हैं।

थाना क्षेत्र के टेड़वा उजार गांव निवासी 12 वर्षीय विकास शुक्ल सरस्वती ज्ञान मंदिर फखरपुर में पढ़ता था। परिवारजन की माने तो वह सुबह साथियों संग दौड़ व कसरत करने के लिए घर से निकला था। कसरत करने के दौरान पुलिया के पास लगे सूचना पट के सहारे वो खड़ा था। अचानक सूचना पट टूटकर उस पर गिर गया। इससे वह गंभीर रूप से चोटिल हो गया। सूचना पर आनन फानन परिवारजन मौके पर पहुंचे। जहां उसे निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसने दम तोड़ दिया। बालक की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सपा नेता प्रमोद सिंह जादौन ने कहा कि मामले को गंभीरता से लेकर निर्माण कार्य के गुणवत्ता की जांच होनी चाहिए। जिम्मेदारों पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करना चाहिए। मृतक परिवार को कम से कम 20 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए।

कांग्रेस नेता रवि श्रीवास्तव ने कहा कि यह घटना भ्रष्टाचार के नींव पर हो रहे मनरेगा के कार्यों का उदाहरण है। पीड़ित परिवार को मुआवजा के साथ दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

बोर्ड मानक विहीन मिलने पर होगी कार्रवाई 

डीसी मनरेगा केडी गोस्वामी ने कहा कि शिकायत मिलने पर जांच कराई जाएगी। अगर बोर्ड निर्माण मानक विहीन पाया गया तो जिम्मेदारी तय कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button