उत्तर प्रदेशराज्य

45.17 लाख का सोना बरामद

स्वतंत्रदेश, लखनऊ :राजधानी लखनऊ स्थित अमौसी एयरपोर्ट पर मंगलवार को दुबई से आई एक प्लाइट से कस्टम विभाग ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 45.17 लाख रुपए कीमत का सोना और चांदी बरामद हुआ है। एक लखनऊ का तो दूसरा आरोपी देवरिया का रहने वाला है। एक ने मिक्सर ग्राइंडर के मोटर में ढाल बनाकर चांदी व सोना छिपा रखा था तो दूसरे ने ट्राली बैग में सोने की परत बनाकर उसे छिपाया था। दोनों तस्करों से पूछताछ की जा रही है।

               ट्राली बैग व मिक्सर ग्राइंडर के मोटर में था सोना व चांदी।

तस्कर शॉर्ट टाइम के लिए गए थे दुबई
कस्टम विभाग की उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि दोनों तस्कर शॉर्ट टाइम के लिए दुबई गए थे। इनके पासपोर्ट की जांच में भी यह पुष्टि हुई है कि, यह पहली बार दुबई गए थे। देवरिया के रहने वाले तस्कर ने मिक्सर ग्राइंडर की मोटर के अंदर सोने को छोटे-छोटे टुकड़ों में सेट किया था। कस्टम टीम की चेकिंग में जब मिक्सी ग्राइंडर को स्कैन किया गया तो उसके अंदर सोना होने की पुष्टि हुई।

दुबई से लखनऊ आई थी फ्लाइट
दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे दोनों यात्रियों के पास से 949 ग्राम सोना और 353 ग्राम चांदी बरामद हुई है। कुल कीमत 45 लाख 17 हजार 834 रूपए है। फ्लाइट संख्या IX 1194 से दोनों यात्री उतरे थे। अधिकारियों ने बरामद सोने को सीमा शुल्क के प्रावधानों के तहत जब्त कर उन्हें गिरफ्तार किया है।

Related Articles

Back to top button