उत्तर प्रदेशराज्य

पूरे करियर में ऐसे शॉट कभी नहीं लगाए

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने टेस्ट में किए शानदार प्रदर्शन के दम पर टी20 टीम में जगह बनाई। उन्होंने अपने फॉर्म को बरकरार रखते हुए टीम को मुश्किल वक्त में एक बार फिर से सहारा दिया। इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 में पंत की पारी नहीं बल्कि उनका एक शॉट चर्चा में बना रहा।

विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने मैच के दौरान तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद पर रिवर्स फ्लिक शॉट खेलकर फिर से सभी का दिल जीत लिया।

विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने मैच के दौरान तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद पर रिवर्स फ्लिक शॉट खेलकर फिर से सभी का दिल जीत लिया। इससे पहले उन्होंने टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पर रिवर्स फ्लिक लगाया था। टी-20 में भारत की पारी के चौथे ओवर की पांचवीं गेंद को पंत ने रिवर्स फ्लिक शॉट के जरिये छक्का जड़ दिया तो फिर अगली गेंद पर चौका लगाया।

इस वक्त मैच में पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर और विकेटकीपर पार्थिव पटेल कमेंट्री कर रहे थे। ये दोनों ही पूर्व दिगग्ज रिषभ पंत के शॉट को देखकर हैरान हो गए। पार्थिव तो इतने अचरज में पड़ गए कि उन्होंने कहा इस शॉट को किस नाम से पुकारे। यह रिवर्स स्वीप है या फ्लिक। गंभीर ने कहा अब तक मैंने इतने सारे मैच खेले लेकिन ऐसे कभी किसी तेज गेंदबाज को शॉट लगाने की कोशिश नहीं की।

इसके बाद पीटरसन ने ट्वीट किया कि पंत ने क्रिकेट में अभी तक का सबसे बड़ा शॉट खेला। पंत नई सफेद गेंद पर यह शॉट खेला है जो यह गेंद लगभग 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी गई थी।

Related Articles

Back to top button