उत्तर प्रदेशराज्य

ठगों ने ब‍िछाया है इंटरनेट मीड‍िया में जाल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :आप उस विज्ञापन के झांसे में न फंस आइएगा, जिसमें लखनऊ नगर निगम में नौकरी के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं। पद का नाम टैक्स कलेक्टर दिया गया। तेरह हजार रुपये हर माह वेतन और योग्यता इंटर मांगी गई है। आवेदन देने के साथ ही उसी दिन नियुक्ति पत्र भी देने का दावा किया जा रहा है। आवेदन करने के साथ ही पंद्रह हजार रुपये नकद मांगे जा रहे हैं।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे इस विज्ञापन की जानकारी नगर निगम के अधिकारियों को हुई तो वह भी आश्चर्यचकित रह गए।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे इस विज्ञापन की जानकारी नगर निगम के अधिकारियों को हुई तो वह भी आश्चर्यचकित रह गए। नगर निगम में अधिष्ठान देखने वाले मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अशोक कुमार सिंह का कहना है कि नगर निगम की तरफ से ऐसा कोई विज्ञापन नहीं दिया गया है, जिसमें किसी पद पर कोई नौकरी दी जा रही है। यह कोई फर्जी व्यक्ति है, जो लोगों को ठगने का काम कर रहा है। इंटरनेट मीडिया में विज्ञापन के साथ दिए गए मोबाइल नंबर पर बात की गई तो उधर से किसी ने बताया कि अब नियुक्तियां बंद हो गई हैं और फोन काट दिया गया। अब फोन रिसीव नहीं हो रहा है। लगता है कि फोन करने पर टू्र कालर से नगर निगम लखनऊ का नाम आ जाने से ही उसने फोन काट दिया होगा। इस मामले की जांच कराई जा रही है और संबंधित के खिलाफ कानूनी काररवाई की जाएगी।

दूसरे कर्मचारी से कहा, पंद्रह हजार जमानत राशि जमा करो

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अशोक सिंह ने बताया कि अधीक्षक दिनेश वर्मा ने उसी नंबर फोन मिलाया तो खुद को शुभम वर्मा, गोमतीनगर निवासी बताया और कहा कि नौकरी मिल जाएगी। पंद्रह हजार रुपये जमानत राशि लेकर आ जाओ। नगर निगम कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राजेश सिंह कहते हैं कि उनके परिचित भी फोन कर नौकरी के बारे में जानकारी कर रहे थे। इस पर जब उन्होंने विज्ञापन देखा तो दंग रह गए।

Related Articles

Back to top button