उत्तर प्रदेशराज्य

एटा में पुलिस ने वकील को पीटा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :वकीलों के साथ प्रदेश में मारपीट तथा अभद्रता की घटना लगातार बढ़ती ही जा रही है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में वकीलों की हत्या व उनके साथ मारपीट की घटनाएं लगातार हो रही हैं। इससे नाराज वकीलों ने शनिवार को न्यायिक कार्य से विरत रहने का फैसला किया है। कांउसिल ने इसे गंभीरता से लेते हुए शनिवार 26 दिसंबर को न्यायिक कार्य से विरत रहने का आह्वान किया है।

काउंसिल के आह्वान पर प्रदेशभर के वकील न्यायिक कार्य से विरत रहकर प्रदर्शन करेंगे। हर जिला मुख्यालय पर दिनभर प्रदर्शन चलेगा। 

प्रदेश में उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के हस्तक्षेप के बावजूद वकीलों के खिलाफ हिंसा की घटनाएं नहीं रुक रही। इतना ही नहीं आरोपितों के खिलाफ कहीं पर कोई कार्रवाई भी नहीं हो रही है।

काउंसिल के आह्वान पर प्रदेशभर के वकील न्यायिक कार्य से विरत रहकर प्रदर्शन करेंगे। हर जिला मुख्यालय पर दिनभर प्रदर्शन चलेगा। साथ ही घटना के विरोध में जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भेजा जाएगा। काउंसिल के अध्यक्ष जानकीशरण पांडेय का कहना है कि एटा में वकील के साथ हुई बर्बरता अक्षम्य है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए हम एक सप्ताह का समय देंगे। अगर मंशा के अनुरूप कार्रवाई न हुई तो वकील प्रदेशभर में आंदोलन तेज करने को बाध्य होंगे। एटा जिला के प्रकरण में आरोप है कि बीते दिनों अधिवक्ता राजेंद्र शर्मा के घर का दरवाजा तोड़कर पुलिस ने उन्हें पीटा व परिवार सहित हवालात में बंद कर दिया।

Related Articles

Back to top button