उत्तर प्रदेशराज्य

बुंदेलखंड के दो दिवसीय दौरे पर सीएम

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दो दिवसीय बुंदेलखंड दौरा मंगलवार से शुरू हो गया है। इस दौरान वह कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। वह योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी देंगे। मंगलवार दोपहर वह झांसी के जीआइसी ग्राउंड में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके साथ ही 27 परियोजनाओं का लोकार्पण और 21 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नौ मार्च को झांसी पहुंच रहे हैं। वह जीआइसी में विभिन्न योजनाओं की आधारशिला व लोकार्पण करने के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नौ मार्च को झांसी पहुंच रहे हैं। वह जीआइसी में विभिन्न योजनाओं की आधारशिला व लोकार्पण करने के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे। वह मंडलीय विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे और पेयजल समेत अन्य योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार सुबह जालौन पहुंचे हैं। वह यहा ग्राम लाड़पुर दीवार पहुंचकर बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के कार्यों को देखेंगे। बाद में वह पूर्वाह्न 11.40 बजे ललितपुर के बंडई पहुंचकर बांध परियोजना का लोकार्पण करेंगे। वह दोपहर 12 बजे झांसी के जीआइसी मैदान पर उतरेंगे। वह झांसी मंडल की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास व लाभार्थीपरक योजनाओं के प्रमाण-पत्रों का वितरण करने के साथ ही जनसभा को संबोधित करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ तीन बजे पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड से ग्राम बुढ़पुरा के लिए रवाना होंगे और जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल-घर घर जल परियोजना का निरीक्षण करेंगे। बाद में वह पुलिस लाइन आकर शाम चार बजे नगर निगम कार्यालय में बने झांसी स्मार्ट सिटी योजना कमांड व कंट्रोल सेंटर निरीक्षण करेंगे। शाम 4.30 बजे नवनिर्मित अटल पार्क का निरीक्षण करेंगे। शाम 4.40 बजे कमिश्नरी सभागार में झांसी मंडल के विकास कार्यों व कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करेंगे।

दूसरी बार रात्रि विश्राम करेंगे सीएम योगी : सीएम योगी आदित्यनाथ अपने कार्यकाल के दौरान झांसी में दूसरी बार रात्रि विश्राम करेंगे। सीएम बनते ही उन्होंने बुंदेलखंड, विशेषकर झांसी के विकास के लिए अपनी दिलचस्पी दिखायी। वह सबसे पहले 20 अप्रैल, 2017 को यहां आए थे। इसके बाद वह 24 नवंबर, 2017 को यहां आए और झांसी के विकास के लिए अधिकारियों को योजना बनाने को कहा। बाद में वह डिफेंस कॉरीडोर को लेकर तत्कालीन रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण के साथ यहां 16 अप्रैल, 2018 को आए और निवेशकों के साथ बैठक की। वह पीएम नरेद्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों को देखने के लिए 9 फरवरी, 2019 को भोजला मंडी पहुंचे। बाद में उन्होंने 15 फरवरी को यहां पीएम मोदी की अगुवानी की और जनसभा को संबोधित किया।

बुढ़पुरा जाएंगे सीएम योगी : सीएम योगी आदित्यनाथ के निरीक्षण कार्यक्रम में बदलाव हो गया है। वह अब बबीना ब्लॉक के ग्राम बुढ़पुरा में हर घर जल योजना के कार्यों का निरीक्षण करेंगे। इसकी सूचना मिलते ही अधिकारियों ने बुढ़पुरा में डेरा डाल दिया और गांव की समस्याओं को दूर कर दिया। रातों-रात हेलिपैड भी बना दिया गया, ताकि सीएम योगी का हेलीकॉप्टर गांव में उतर सके। बीते साल सीएम योगी ने चिरगांव ब्लॉक के मुराटा गांव में ‘हर घर जल’ योजना का शिलान्यास किया था और उसी दिन बबीना ब्लॉक के बुढ़पुरा गांव में नौ एकड़ भूमि पर बनने वाले फिल्टर वॉटर प्लांट का शिलान्यास पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा व चेयरमैन सहकारी बैंक (झांसी) जयदेव पुरोहित ने किया था।

Related Articles

Back to top button