उत्तर प्रदेशराज्य

ग्राम विकास अधिकारी निलंबित

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :ग्राम विकास अधिकारी का घूस लेते वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है। इसे संज्ञान में लेकर जिला विकास अधिकारी ने आरोपित ग्राम सचिव को निलंबित कर दिया है। जलालपुर के खंडविकास अधिकारी को इसकी जांच सौंपी गई है। पंचायत भवन निर्माण में 20 हजार रुपये लिए जाने का आरोप है। इसकी शिकायत पहले भी हुई थी।

 ग्राम विकास अधिकारी का घूस लेते वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है।

विकासखंड टांडा में तैनात ग्राम विकास अधिकारी धीरेंद्र कुमार पासवान के घूस लेते वायरल वीडियो में निर्माणाधीन भवन के पास पहले से मौजूद एक व्यक्ति हाथ में फाइल दबाए है। सामने खड़ा आरोपित ग्राम सचिव से कुछ बातचीत करता है। इसके बाद सामने वाला व्यक्ति जेब से दो हजार रुपये की कुछ नोट धीरेंद्र को देता है। इसे गिनने पर 20 हजार रुपये थे। आरोपित ने इसे जेब में रख लिया। इसके बाद वह पंचायत भवन निर्माण के लिए सामाग्री आपूर्ति में हुए भुगतान के अनुसार कमीशन का हिसाब करता है। वहीं समाने खड़ा एक व्यक्ति वीडियो बनाते हुए बीच में घूस की रकम से दो हजार रुपये खर्च करने के लिए कहता है।

लालापुर गांव निवासी नीरज वर्मा ने गत पांच मार्च को बीडीओ से शिकायत दर्ज कराते हुए साक्ष्य सौंपा था। इसमें ग्राम सचिव पर घूस लेने का आरोप लगाया गया था।

जिला विकास अधिकारी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर जांच के बाद प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए ग्राम विकास अधिकारी धीरेंद्र कुमार पासवान को निलंबित कर दिया गया है। आरोपित को टांडा ब्लॉक मुख्यालय पर संबद्ध करने के साथ जलालपुर के खंड विकास अधिकारी को जांच सौंपी गई है।

Tags

Related Articles