उत्तर प्रदेशराज्य

छेड़छाड़ के आरोपित के डर से ट्यूशन जाना छोड़ा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश सरकार एक तरफ मह‍िलाओं को सशक्‍त बनाने के हर संभव प्रयास कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ मह‍िलाओं के साथ अपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। राजधानी में एक छेड़छाड़ के आरोपित ने छात्रा के घर में घुसकर मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया। अपहरण की धमकी दी। इनकार पर पीड़‍िता की मां को जमकर पीटा। पीड़‍िता ने डर से ट्यूशन जाना छोड़ दिया है। दोबारा शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ गुंडा एक्ट कार्रवाई की है।

लखनऊ के गोमतीनगर थानाक्षेत्र का मामला। दिसंबर 2020 में छेड़छाड़ और एससी-एसटी एक्ट के तहत छात्रा ने दर्ज कराया था मुकदमा।

जमानत पर जेल से छूटकर पहुंचा सीधे छात्रा के घर, दी धमकी: मामला गोमतीनगर थानाक्षेत्र का है। एसीपी के मुताबिक, छात्रा ने आरोपित के खिलाफ दिसंबर 2020 में छेड़छाड़ और एससी-एसटी एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज कराया था। तब पुलिस ने आरोपित प्रकाश सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। कुछ दिन पहले आरोपित जमानत पर छूट कर आया था। आरोप है कि प्रकाश छात्रा के घर पहुंचा और उसने मुकदमा वापस लेने की धमकी दी। घर पर मौजूद छात्रा व उसकी मां ने प्रकाश को बाहर निकलने के लिए कहा तो वह मारपीट करने लगा। आरोपित ने छात्रा और उसकी मां के साथ अभद्रता की। पीड़िता ने गोमती नगर थाने में जाकर प्रकरण की शिकायत की। इसके बाद एसीपी गोमती नगर के निर्देश पर आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

आरोपित  के डर से ट्यूशन जाना छोड़ा: एसीपी गोमती नगर श्वेता श्रीवास्तव का कहना है कि आरोपित के खिलाफ गुंडा एक्ट और जिला बदर की कार्यवाही की जाएगी। छात्रा का कहना है कि वह प्रकाश के डर से ट्यूशन नहीं जा पा रही है। आरोपित के खिलाफ दूसरी बार शिकायत करने पर पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया था। हालांकि, बाद में उच्चाधिकारियों ने प्रकरण का संज्ञान लिया और कार्रवाई के निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button