उत्तर प्रदेशराज्य

बच्चों का तिलक कर दिया वेलकम गिफ्ट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश में कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों के लिए आज यानी सोमवार से स्कूल खुल गए। कोरोना महामारी के चलते बीते साल मार्च माह में स्कूल बंद हुए थे। ऐसे में बच्चों और शिक्षकों में काफी उत्साह नजर आया। सुबह जब बच्चे स्कूल पहुंचे तो उनका तिलक कर स्वागत किया गया। इस दौरान कहीं स्कूलों को रंग-बिरंगे गुब्बारों से सजाया गया था तो कहीं स्कूल गेट पर रंगोली भी बनाई गई थी। स्कूलों में कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत विशेष इंतजाम किए गए हैं।

                 तिलक लगाकर बच्चों का स्कूल में किया गया स्वागत।

फैजान बोला- आज मेरे सबसे अच्छे दोस्त से हुई मुलाकात
कक्षा 1 से 5वीं तक के सरकारी स्कूल और प्राइवेट स्कूल में पहले दिन 50% बच्चे बुलाए गए हैं। बीकेटी के उच्च प्राथमिक विद्यालय सरैया में बच्चों की स्क्रीनिंग की गई। सैनिटाइजर से हाथ साफ कराने के बाद रोली का टीका लगाकर और टॉफी देकर बच्चों का स्कूल में स्वागत किया गया।

सरकारी स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति कम रही

  • बख्शी का तालाब क्षेत्र में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय सरैया में शिक्षकों ने स्कूल आने वाले बच्चों का विशेष तौर पर स्वागत किया।
  • चारबाग स्टेशन रोड पर खेड़ी मंडी प्राथमिक विद्यालय है। सुबह स्कूल खुलने का समय है 9:00 बजे था। 9:30 बजे तक कोई भी बच्चा स्कूल में नहीं आया। विद्यालय में बैठी तीन शिक्षिकाओं ने अपने-अपने मोबाइल नंबर से बच्चों के पैरंट्स से फोन पर बात करना शुरू किया। जिसके बाद करीब 10:00 बजे दो-तीन बच्चे ड्रेस में पहुंचे।
  • भेड़ी मंडी स्कूल से करीब 800 मीटर दूर जितवारपुर प्राथमिक विद्यालय में बच्चों की संख्या 7 के करीब थी। प्रिंसिपल ने बताया हमारे यहां कुल 35 बच्चों की संख्या है। पहले दिन 50% बच्चों को बुलाया गया है। क्लास सेकंड में पढ़ने वाली कुलसुम कहती हैं कि स्कूल आने का बड़ा मन होता था। मुझे अपने दोस्तों की याद आती थी। स्कूल में पढ़ने का मन करता था, मैं पापा-मम्मी से पूछती भी थी। स्कूल की अध्यापिका ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का पूरा कर करवा रही हूं।

Related Articles

Back to top button