उत्तर प्रदेशराज्य

दर्शन पूजन के बाद कार्यकर्ता बैठक में हुए शामिल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा वाराणसी में अपने दौरे के दूसरे दिन सोमवार को काशी विश्‍वनाथ स्थित बाबा दरबार में दर्शन पूजन करने पहुंचे। बाबा श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन करने अमेठी कोठी से जेपी नड्डा रवाना हुए तो उनके साथ भाजपा के अन्‍य नेता व पार्टी पदाधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान बाबा काल भैरव मंदिर में भी उन्‍होंने दर्शन पूजन किया। दर्शन करने के बाद मंदिर के बाहर आकर बनारस की प्रसिद्ध कचौड़ी और जलेबी का भी स्‍वाद लिया।

जेपी नड्डा वाराणसी में अपने दौरे के दूसरे दिन सोमवार को काशी विश्‍वनाथ स्थित बाबा दरबार में दर्शन पूजन करने पहुंचे।

मंदिर पहुंचने पर उन्‍होंने विधि विधान पूर्वक बाबा विश्‍वनाथ का पूजन किया। पूजन अर्चन के बाद विश्‍वनाथ परिक्षेत्र का भी उन्‍होंने भ्रमण कर कारीडोर के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान बाबा दरबार प्रशासन की ओर से उनको प्रसाद भी दिया गया। बाबा दरबार में हाजिरी लगाने के बाद वह बूथ स्तर की बैठक में भी हिस्‍सा लेंगे और चुनाव जीतने का मंत्र भी देंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस दौरान बूथ नंबर 251 के अध्‍यक्ष राजेश कुमार यादव से मुलाकात कर बूथ को मजबूत करने का निर्देश दिया। कहा आपने क्षेत्र में चाहे कोई पार्टी को समर्थन करने वाला हो या विपक्षी दल का हो, सबसे मिलें। माताओं-बहनों से मिलकर उनकी समस्या जानें और यथासंभव निवारण कराएं। इस बाबत राजेश यादव ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का मेरे घर आना ऐसा रहा मानो प्रभु राम शबरी के घर आये हों।

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के स्वागत के लिए पंडित दीनदयाल स्मृति उपवन पड़ाव तैयार है। यहां कार्यकर्ताओं को किसी भी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए हर जनपद के लिए अलग काउंटर बनाया गया है। जेपी नड्डा यहां इंटरनेट मीडिया एवं मण्डल कार्यकर्ताओंं संग बैठक करेंगे। प्रवेश द्वार पर सभी जनपदों के लिए आठ केंद्रों का निर्माण किया गया है। जिसमें चंदौली, गाजीपुर, वाराणसी, वाराणसी महानगर, सोनभद्र, मिर्जापुर, अमेठी, सुल्तानपुर, प्रयाग राज, भदोही, प्रतापगढ़, कौशांबी, गंगापार, यमुनापार ,मछली शहर जौनपुर शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button