उत्तर प्रदेशराज्य

विभाग की लापरवाही बनी मुसीबत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:वीआईपी कॉलोनी बटलर पैलेस में भी समस्याओं से अफसर और उनके परिवार के लोग परेशान हैं। कॉलोनी के टॉवर नंबर वन में शनिवार सुबह पेयजल आपूर्ति ठप हो गई और हाहाकार मच गया लेकिन यहां रखरखाव देखने वाले लोकनिर्माण विभाग के अभियंता सोते रहे हैं। यह कॉलोनी कुछ समय पहले ही बनाई गई है लेकिन दरवाजे तक जवाब देने लगे हैं। शनिवार को पानी संकट के कारण लोग बाल्टियां लेकर जाते दिखे और पानी भरकर ऊपर ले गए। ऊपर टंकी के पास न जाने किसी कर्मचारी ने पाइप में बोरी डाल दी थी और इसके बाद सुबह पानी नहीं आया। 48 फ्लैट वाली इस कॉलोनी में अधिकारी, जज भी रहते हैं।

कॉलोनी के टॉवर नंबर वन में शनिवार सुबह पेयजल आपूर्ति ठप हो गई और हाहाकार मच गया लेकिन यहां रखरखाव देखने वाले लोकनिर्माण विभाग के अभियंता सोते रहे हैं।

करीब चार घंटे बाद ही पानी आने के बाद ही लोगों को राहत मिली, लेकिन कई दिनों से पानी में भारी मात्रा में बालू भी आ रही है। यहां कई बार पानी का संकट हो चुका है और मरम्मत। राज्य संपत्ति विभाग की इस कॉलोनी में रखरखाव देखने वाले लोकनिर्माण विभाग की तरफ से कोई ऐसा इंतजाम नहीं किया गया है कि कोई शिकायत दर्ज करा सके। शिकायत दर्ज कराना है तो घूमकर पुरानी बटलर पैलेस कॉलोनी में ही जाना होगा। जबकि कॉलोनी परिसर में ही शिकायती कक्ष होना चाहिए।

 

लोक निर्माण विभाग दो हजार रुपये रखरखाव का चार्ज हर माह लेता है लेकिन सुविधाओं का अभाव है। अगर सीवर लाइन चोक हो गई तो यहां के निवासी जलकल विभाग की मदद ली जाएगी।

Related Articles

Back to top button