उत्तर प्रदेशराज्य

कारागार से भागे कैदी की लोकेशन मिली

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:आदर्श कारागार से फरार हत्यारे कैदी राकेश उर्फ फौजी की आखिरी लोकेशन मथुरा मिली है। कैदी की तलाश में पुलिस की टीमें मथुरा में डेरा डाले हैं। हालांकि अबतक वह पुलिस के हाथ नहीं लगा है। पुलिस को चकमा देकर उसने अपने मोबाइल को फिर बंद कर लिया है। इंस्पेक्टर गोसाईगंज ने बताया कि कैदी की लोकेशन मिली है। जल्द ही उसकी गिरफ्तारी की जाएगी।

आदर्श कारागार का आजीवन कारावास का सजायाफ्ता कैदी राकेश उर्फ फौजी (52) शनिवार को फरार हो गया।

शनिवार की शाम हुआ था फरार

आदर्श कारागार का आजीवन कारावास का सजायाफ्ता कैदी राकेश उर्फ फौजी (52) शनिवार को फरार हो गया। वह जेल से बाजार जाने की बात कहकर निकला था। जेल प्रशासन ने कैदी की काफी खोजबीन की लेकिन कुछ नही पता चला। जेल प्रशासन ने गोसाईगंज पुलिस को कैदी के भागने के मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। राकेश हाथरस के सिकंदरा राउ थाने के सुजावल पुर गांव का रहने वाला है। वह वर्ष 2005 को आगरा सेंट्रल जेल से आदर्श कारागार शिफ्ट हुआ था। हत्या के मामले में गाजियाबाद की कोर्ट ने वर्ष 2003 में राकेश को अजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

दो माह पहले भागे कैदी का भी सुराग नहीं

करीब दो माह पहले इसी जेल का कैदी सीतापुर के महमूदाबाद निवासी यशवंत जिला जेल के गेट पर पुताई करते समय सुरक्षा कॢमयों को चकमा देकर भाग निकला था। उसका भी अबतक जेल और पुलिस की टीमें कुछ सुराग नहीं लगा सकी हैं।

अच्छे चाल चलन वाले कैदी रखे जाते हैं आदर्श कारागार में

दरअसल आदर्श कारागार में अच्छे चाल चलन वाले सजायाफ्ता बंदी रखे जाते हैं। इन्हें बाहर आने जाने की छूट रहती है। जीवन यापन के लिए इन्हें कारागार प्रशासन द्वारा इन्हें दुकानें भी बाहर दी गई थीं। उन दुकानों में बैठककर वह दुकानदारी करते हैं। इसके अलावा उन्हें काम करने के लिए गन्ना संस्थान भी भेजा जाता है।

 

Related Articles

Back to top button