उत्तर प्रदेशराज्य

कर्मचारियों के लिए आखिरी माप अप राउंड शुरू

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान के तहत छूटे हुए स्वास्थ्य कर्मियों व फ्रंटलाइन कर्मचारियों के लिए आज गुरुवार को चौथा वा आखिरी माप अप राउंड चलाया है। इस बार भी जिन छूटे हुए स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन कर्मचारियों ने अपना टीकाकरण नहीं कराया, उसे अब आगे मौका मिलना संभव नहीं होगा। गुरुवार को लखनऊ के 46 केंद्रों पर कुल 117 बूथ बनाए गए हैं। हालांकि इस बार लक्ष्य 9397 रखा गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार की शाम ही जिला वैक्सीनेशन केंद्र से सभी 18 कोल्ड चेन प्वाइंट पर वैक्सीन रवाना कर दी थी जहां से आज सुबह 800 बजे यह सभी 46 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा निगरानी के बीच पहुंचा दी गई।

स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार की शाम ही जिला वैक्सीनेशन केंद्र से सभी 18 कोल्ड चेन प्वाइंट पर वैक्सीन रवाना कर दी थी, जहां से आज सुबह 8:00 बजे यह सभी 46 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा निगरानी के बीच पहुंचा दी गई। सुबह 9:00 बजे से टीकाकरण शुरू हो गया है। जो कि शाम 5:00 बजे तक चलेगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ एमके सिंह ने बताया कि यह छूटे हुए स्वास्थ्य कर्मियों व फ्रंटलाइन कर्मियों के लिए आखिरी माप अप राउंड है। इसलिए सभी को अनिवार्य रूप से अपने-अपने केंद्रों पर पहुंचकर टीका कराने का मैसेज और फोन कई बार करवा दिया गया है।

इस बार भी जानबूझकर अगर कोई कर्मचारी नहीं पहुंचता है तो अब उसे बार बार मौका दिया जाना संभव नहीं होगा। उन्होंने बताया कि दूसरे राज्यों में खासकर महाराष्ट्र में फिर से संक्रमण के मामले बढ़े हैं। जो लोग सोच रहे हैं कि कोरोना चला गया, उन्हें महाराष्ट्र जैसे राज्यों की घटना से सतर्क होना चाहिए। अभी भी मौका है अपनी और परिवार की सुरक्षा के लिए वैक्सीन लगवाना चाहिए। सरकार उन्हें यह मौका दे रही है। पिछली बार तीसरे माप अप राउंड में विभाग ने सौ फीसद टीकाकरण कराने का रिकॉर्ड बनाया था।

Related Articles

Back to top button