उत्तर प्रदेशराज्य

ग्रामीणों की सजगता से बची पत्‍नी की जान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:बुधवार को बाइक सवार दंपती ने शारदा सहायक पोषक नहर के गहरे पानी में तेज धार के बीच छलांग लगा दी। यह दृश्य देखकर आस-पास मौजूद ग्रामीण फौरन नहर में कूदे और महिला को तो डूबने से बचा लिया लेकिन, उसके पति का सुराग नहीं लग पाया। महिला को इलाज के लिए वहीं स्थानीय स्तर पर निजी चिकित्सक के यहां ले जाया गया, प्रारंभिक उपचार के बाद डॉक्टर ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। अभी इस मामले में कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। फिलहाल लहरपुर कोतवाली राय साहब द्विवेदी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे हैं और नहर में लापता हुए युवक की तलाश जारी है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दंपत‍ि के ससुराल पहुंचने से दो किलोमीटर पहले ही बाइक सवार पति-पत्नी ने अकबरपुर गांव के समीप शारदा सहायक पोषक नहर के पुल पर खड़े होकर कुछ देर तक बात की।

बताया जा रहा है कि तालगांव थाना क्षेत्र के उलकापुर मजरा पचखारी निवासी 25 वर्षीय धीरज पुत्र ओमप्रकाश अपनी 22 वर्षीय पत्नी रेखा को लेकर ससुराल जा रहा था। धीरज की ससुराल लहरपुर कोतवाली क्षेत्र के परसिया गांव में है। घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, दंपत‍ि के ससुराल पहुंचने से दो किलोमीटर पहले ही बाइक सवार पति-पत्नी ने अकबरपुर गांव के समीप शारदा सहायक पोषक नहर के पुल पर बाइक रोकी। वहीं खड़े होकर कुछ देर तक बात भी की।

इसके बाद इन दोनों पति-पत्नी में पहले पत्नी रेखा ने नहर में छलांग लगा दी। उसके बाद उसका पति धीरज भी नहर में कूद गया। ग्रामीणों ने यह दृश्य देखते ही बिना समय गवाएं नहर में कूदकर डूब रही रेखा को बचा लिया, पर वह लोग धीरज का नहर के गहरे तेज बहाव वाले पानी में पता नहीं लगा पाए। लहरपुर कोतवाल राय साहब द्विवेदी ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है। नहर में कूदने वाले दंपती के परिवार वालों से भी संपर्क कर कारण जानने का प्रयास किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button