उत्तर प्रदेशराज्य

100 से ज्यादा डॉक्टरों की लगाई गई ड्यूटी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:25 मार्च को मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए 100 से ज्यादा डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है। उत्तर प्रदेश के करीब 5 मंडलों से डॉक्टरों को लखनऊ बुलाया गया है। कार्यक्रम के लिए 30 एम्बुलेंस भी स्टैंड बाई रखी गई है। इसके अलावा लखनऊ के सभी बड़े चिकित्सा संस्थानों समेत अस्पतालों को भी अलर्ट मोड़ पर रखा गया है।

अस्पतालों को अलर्ट मोड़ के निर्देश

दरअसल 25 मार्च को गोमतीनगर के इकाना स्टेडियम में मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह है। इसमें बड़ी संख्या में VVIP और VIP के शामिल होंगे। शपथ ग्रहण समारोह को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है। 100 डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है। 15 एडवांस लाइफ सपोर्ट लगाई गई हैं। 15 बेसिक लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस लगाई गई हैं। करीब 2 दर्जन कोविड हेल्प डेस्क बनाई गई हैं। प्रत्येक गेट पर स्क्रीनिंग होगी। मास्क लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाएगा।

लखनऊ के अस्पतालों में अलर्ट

शपथ ग्रहण समारोह को लेकर अस्पतालों को अलर्ट जारी किया गया है। CMO की तरफ से अस्पतालों को इमरजेंसी सेवाएं पुख्ता करने के निर्देश दिए गए हैं। लखनऊ के लोहिया संस्थान, SGPGI, KGMU, सिविल अस्पताल, लोकबंधु समेत दूसरे अस्पताल को अलर्ट किया गया है। लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज अग्रवाल के मुताबिक तैयारियां पूरी कर ली गई है। सब कुछ दुरुस्त है साथ ही कोविड प्रोटोकाल का पालन करने के निर्देश भी जारी हुए है। 

Related Articles

Back to top button