उत्तर प्रदेशराज्य

अरेस्ट स्टे लेने की तैयारी में पूर्व सांसद

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :मऊ के ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अजीत सिंह हत्याकांड में पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगने के बाद पूर्वांचल में चर्चा का बाजार गर्म है। पुलिस टीमें बाहुबली की तलाश कर रही हैं। हालांकि अभी तक धनंजय सिंह को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। सूत्रों का कहना है कि धनंजय सिंह के वकील पूर्व सांसद की गिरफ्तारी का स्टे लेने के लिए कोर्ट की शरण ले रहे हैं।

धनंजय सिंह गिरफ्तारी से बचने के लिए अंडर ग्राउंड हो गए हैं उनके वकील हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक आरोपित को गिरफ्तारी से बचाने के लिए तैयारी कर रहे हैं।

राजधानी पुलिस दो दिन से संभावित ठिकानों पर धनंजय सिंह को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही है। सूत्रों के मुताबिक धनंजय सिंह गिरफ्तारी से बचने के लिए अंडर ग्राउंड हो गए हैं धनंजय के वकील हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक आरोपित को गिरफ्तारी से बचाने के लिए तैयारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि धनंजय अजीत सिंह हत्याकांड के नामजद आरोपी गिरधारी की मुठभेड़ में मौत के बाद से लखनऊ पुलिस की गिरफ्त में नहीं आना चाहते हैं। धनंजय कोर्ट में आत्मसमर्पण भी कर सकते हैं। उधर गिरधारी एनकाउंटर मामले में लखनऊ पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए एफ आई आर दर्ज करने की मांग की अर्जी लखनऊ कोर्ट में दी गई है इस पर कोर्ट ने विभूति खंड पुलिस से रिपोर्ट तलब की है मंगलवार को इस पर सुनवाई निर्धारित की गई है।

विभूति खंड पुलिस की ओर से संतोषजनक रिपोर्ट नहीं मिलने पर कोर्ट लखनऊ पुलिस के अधिकारियों पर एफ आई आर दर्ज करने का आदेश भी कर सकती है। गौरतलब है कि अजीत सिंह हत्याकांड में सूटर का इलाज कराने में जौनपुर निवासी पूर्व सांसद धनंजय सिंह का नाम सामने आने के बाद से पुलिस ने उनकी भूमिका को लेकर छानबीन शुरू कर दिया था। विवेचना में साक्ष्य संकलन के बाद पुलिस ने धनंजय सिंह को हत्या की साजिश रचने का आरोपी बनाया है।

Related Articles

Back to top button