उत्तर प्रदेशराज्य

महिला के साथ ठगी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: फ्लैट के नाम पर ठगी का आरोप लगाते हुए हजरतगंज कोतवाली में प्रयागराज की एक महिला ने पूर्व राज्यसभा सदस्य बनवारी लाल कंछल उनके बेटे और खादी ग्र्रामोद्योग बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष नटवर गोयल के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

   हजरतगंज कोतवाली में तीनों के खिलाफ दर्ज हुई रिपोर्ट।

इंस्पेक्टर श्यामबाबू शुक्ला ने बताया कि प्रयागराज सिविल लाइन निवासी सुधा तिवारी का आरोप है कि वर्ष 2014 में उनकी मुलाकात बीके सेठ के माध्यम से बनवारी लाल कंछल और उनके बेटे अमित से हुई थी। कंछल की मान्या इंफ्रा के नाम से कंपनी थी। दोनों ने रायबरेली रोड स्थित हाउसिंग सोसाइटी डेवलप करने के साथ ही अपार्टमेंट में फ्लैट बनाए जाने की जानकारी दी। अच्छी स्कीम की जानकारी होने पर सुधा और उनकी बहन ने फ्लैट बुक कराने के लिए कहा। दो फ्लैटों के लिए 17.78 लाख रुपये दिए।

सुधा ने बताया कि मौके पर प्रोजेक्टर न होने पर उन्होंने अमित से रुपयों की मांग की। अमित ने टाल मटोल कर कुछ और स्कीम बताई। इसके बाद उन्हें और रुपए दिए गए है। कंपनी के खाते में कुल 43 लाख रुपये दिए गए। इसके बाद जालासजों ने रजिस्ट्री कराई। रजिस्ट्री पर उन्हें रजिस्ट्री की कॉपी नही दी गई। रजिस्ट्री आफिस से जब सुधा ने रजिस्ट्री कराई तो पता चला कि एलडीए से नक्शा पास कराए बिना ही नटवर गोयल ने रजिस्ट्री की थी। उन्हें धोखाधड़ी की जानकारी हुई तो अधिकारियों से लिखित में शिकायत की। इसके बाद अधिकारियों के आदेश पर तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button