उत्तर प्रदेशराज्य

बाग पर कब्जेदारी को लेकर दो पक्ष भिड़े

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :खैराबाद कस्बे में आम की बाग कब्जेदारी को लेकर मंगलवार को कमाल सरांय उदासीन आश्रम के प्रबंधक महंत मुनि बजरंग दास व विपक्ष आपस में भिड़ गए। इसमें महंत व गनर समेत कुल पांच लोग घायल हुए हैं। इन सभी को जिला अस्पताल इमरजेंसी में भर्ती कराया गया, जहां प्रारंभिक उपचार के बाद सभी को लखनऊ के अस्पताल रेफर किया गया है। घटना की खबर लगते ही आला अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे वहीं अस्पताल की इमरजेंसी में भी भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

डीएम एसपी ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर जानकारी मिली है कि झगड़े का असल कारण खैराबाद कस्बे में आम की बाग पर कब्जेदारी का है।

 

डीएम एसपी ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर जानकारी मिली है कि झगड़े का असल कारण खैराबाद कस्बे में आम की बाग पर कब्जेदारी का है। इस मामले में हकीकत की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि कस्बा निवासी लाइक सलमान और अतीक तीनो भाई आम की बाग में कीटनाशक दवा का छिड़काव करा रहे थे। सुबह करीब 11.30 बज रहे थे। महंत बजरंग मुनि दास को आम की बाग में दवा छिड़के जाने की बात पता चली तो वह अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचे थे। जहां पहले लाइक, सलमान और अतीक से महंत के बीच कहासुनी हुई।

इसी में बात इतनी अधिक बढ़ गई कि दोनों पक्ष एक दूसरे पर हमलावर हो गए। इसमें महंत बजरंग दास को उनकी ठोढ़ी, कनपटी पर बाएं कान के ऊपर और पीठ पर चोट आई है। वैसे आरोप यह भी है कि महंत पर तीनों आरोपित भाइयों ने धारदार हथियार से हमला किया है। साथ ही महंत का गनर प्रेमचंद्र का भी घायल होना बताया जा रहा है। मारपीट में आरोपित लइक, सलमान, अतीक भी घायल हुए हैं। फिलहाल इस मामले पर अभी प्रशासन कुछ स्पष्ट नहीं कह रहा है।

Related Articles

Back to top button