उत्तर प्रदेशराज्य

विरोधी कप्तान जो रूट ने कहा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :टीम इंडिया को विराट कोहली की कप्तानी में पहले ही टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने बुरी तरह से हरा दिया था और इसके बाद उनकी कप्तानी को लेकर काफी कुछ रहा जा रहा है। क्रिकेट फैंस ने भी भारतीय टीम की हार के बाद अपने-अपने तरीके से नारजगी जाहिर की थी। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया लगातार चार टेस्ट मैंच गंवा चुकी है और ऐसे में उनके सामने बड़ी चुनौती है कि, वो किस तरह से इंग्लैंड के खिलाफ अगले तीन मैचों में खुद को साबित कर पाते हैं।

इंग्लैंड की टीम से मिली पहले टेस्ट मैच में हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर वापसी के लिए काफी दवाब है।

वहीं दूसरी तरफ चेन्नई में शनिवार से शूरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से ठीक पहले विरोधी टीम के कप्तान जो रूट ने कहा है कि, उन्हें आशा है कि विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच की पहली ही गेंद से हमें सीधी टक्कर देंगे। विराट कोहली ने पहले मैच के लिए जिस टीम का चयन किया था उसे लेकर भी उनकी आलोचना की जा रही है। जो रूट ने कहा कि, मुझे आशा है कि विराट कोहली वापसी करना चाहते हैं और दूसरे टेस्ट मैच की पहली ही गेंद से अपना जवाब देना चाहते हैं। वो कप्तान और बल्लेबाज के तौर पर अपनी धरती पर अविश्वनीय रिकॉर्ड के साथ गर्व किए जाने वाले खिलाड़ी हैं। वो इस टेस्ट सीरीज में जल्द से जल्द वापसी करना चाहते हैं। जो रूट ने इंडिया टूडे के हवाले ये बातें कहीं।

जो रूट ने इंग्लैंड की तैयारियों के बारे में कहा कि, हमारी टीम उन चुनौतियों का जवाब देने के पूरी तरह से तैयार है जैसा कि उन्होंने पहले टेस्ट मैच में किया था। जिस तरह से हमने श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट और भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में खेला था उसी तरह से खेलने की फिर से कोशिश करेंगे। हमारे सामने जिस भी तरह की पिच हो जैसी भी कंडीशन हो हम उनका जवाब देने के लिए तैयार हैं। हम गेम में मजबूती से बने रहने के लिए पूरी तरह से क्रूर बनने की कोशिश करेंगे। हम जिस तरह से खेलना चाहते हैं उसी तरह से खेलेंगे और ये सबसे अहम है।

Related Articles

Back to top button