उत्तर प्रदेशराज्य

लखीमपुरखीरी के 32 कामगार लापता

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तराखंड के चमोली जिले के तपोवन में रविवार को ग्लेशियर फटने और जल विद्युत परियोजना का बांध टूटने के कारण बड़े पैमाने पर हुई तबाही और आपदा में लापता हुए 33 लोगों के लापता होने की जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि तहसील क्षेत्र की ग्राम सभा भेडोरी के मजरा बाबूपुरवा, तिकुनियाथाना क्षेत्र के कड़िया तिकुनिया, सिंगाही थाना क्षेत्र  के इच्छानगर,तारनकोठी, मांझा, भैरमपुर के दर्जनों मजदूर तपोवन के पावर प्रोजेक्ट में मजदूरी का काम करने गए थे। जिनकी कोई खबर परिवारीजन को नहीं मिल पा रही है।

परिजनों ने बताया कि जब इस आपदा की खबर उनको मिली तो उन्होंने वहां रह रहे लोगों से संपर्क साधना शुरू किया लेकिन दूसरे दिन भी ठीक से सम्पर्क नहीं हो पाया।

परिजनों ने बताया कि जब इस आपदा की खबर उनको मिली तो उन्होंने वहां रह रहे लोगों से संपर्क साधना शुरू किया लेकिन दूसरे दिन भी ठीक से सम्पर्क नहीं हो पाया। जलप्रलय में इन मजदूरों के लापता होने की आशंका से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। अपने परिवार को पालने और दो जून की रोटी मयस्सर कराने के मकशद से तपोवन के पावर प्रोजेक्ट में काम करने गए इन मजदूरों के परिवार वालों को अब तमाम तरह की आशंकाए सता रही हैं।

जिम्मेदार की सुनिए 

जिलाधिकारी शैलेन्द्र सिंह पुलिस अधीक्षक विजय ढुल सहित प्रशासनिक अमले ने लापता हुए मजदूरों के परिजनों से मुलाकात की और लापता लोगों की सूची एकत्र की। जिलाधिकारी शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि स्थानीय स्तर पर एकत्र की जा रही लापता लोगों की सूची शासन में भेजी जा रही है।

Related Articles

Back to top button