उत्तर प्रदेशराज्य

वन विभाग-एसएसबी की टीम को बड़ी सफलता

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के निशागाड़ा रेंज के कारीकोट बीट संख्या आठ से एसएसबी व नऊ वन विभाग की संयुक्त टीम की कार्रवाई में शिकारी पकड़ा गया है। इसके पास से चीतल की सींग, जंगली मुर्गा व शिकार में प्रयोग होने वाले विभिन्न उपकरण बरामद किया गया है।

डीएफओ यशवंत ने बताया कि नेपाल सीमा से सटा होने के चलते चफरिया रोड से होकर निशानगाड़ा रेंज में शिकारियों के आने की सूचना मिल रही थी।

 

डीएफओ यशवंत ने बताया कि नेपाल सीमा से सटा होने के चलते चफरिया रोड से होकर निशानगाड़ा रेंज में शिकारियों के आने की सूचना मिल रही थी। इस पर वन विभाग की टीम को अलर्ट किया गया था। सुबह लगभग आठ बजे कारीकोट बीट संख्या आठ में वन दारोगा मनोज पाठक के नेतृत्व मे वन कर्मी व एसएसबी के जवान गश्त कर रहे थे। चफरिया रोड से निकलते समय उनकी नजर जंगल से निकले संदिग्ध पर पड़ी। टीम को देखकर वह जंगल में भागने लगा।

वर्ष 2018 में चीतल की सींग संग पकड़े गए थे रंधावा

कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग में यह पहली घटना नहीं जब वन्यजीव की तस्करी का खुलासा हुआ है। दिसंबर 2018 में अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज ज्योति रंधावा भी मोतीपुर रेंज से चीतल की सींग, जंगली मुर्गा व कई उपकरण बरामद किया गया था।

Related Articles

Back to top button