उत्तर प्रदेशराज्य

22 एकड़ में तैयार होगा इंजीनियरिंग विभाग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :मोहान रोड स्थित डा.शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विवि के इंजीनियरिंग विभाग का नया परिसर सरोजनीनगर के अलीनगर सुनहरा में खुलेगा। विवि के कुलपति प्रो.आरकेपी सिंह ने बताया कि विभाग विवि की जमीन पर निर्माण कार्य किया जाएगा। बीटेक के विद्यार्थियों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा देने और शोध को बढ़ावा देने में नया परिसर मील का पत्थर साबित होगा। बीटेक का पहला बैच निकला और 40 युवाओं को कई नामी कंपनियों में उच्च वेतनमान पर नियुक्ति मिली है। नए कैंपस में विभागों में बढ़ोतरी के साथ ही कार्यशालाओं का निर्माण किया जाएगा। विवि के निर्माण कार्य में पारदर्शिता लाने के लिए ई टेंडरिंग करने की सरकार की मंशा को मूर्तरूप दिया गया।

लखनऊ के मोहान रोड स्थित डा.शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विवि के इंजीनियरिंग विभाग का नया परिसर सरोजनीनगर के अलीनगर सुनहरा में खुलेगा।

जमीन खाली कराने की चुनौती

विश्वविद्यालय की 22 एकड़ जमीन पर स्थानीय निवासियों की ओर से कब्जा किया गया है। ग्राम समाज की इस जमीन का काफी हिस्सा प्रापर्टी डीलरों ने भी बेच दिया है। ऐसे में विवि को जमीन खाली कराने में बड़ीचुनौती का सामना करना पड़ेगा। विवि के कुलसचिव अमित कुमार सिंह ने बताया कि जमीन को चिह्नित कर लिया गया है। जिला प्रशासन ने जमीन खाली कराने और ऐसा न करने वालों के विरुद्ध सरकारी संपत्ति पर कब्जा करने का मामला दर्ज कराया जाएगा। चहार दीवारी के साथ ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। नए सत्र से पढ़ाई शुरू होने की संभावना है।

विवि में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह जागरूकता अभियान छह से

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अन्तर्गत संभागीय परिवहन अधिकारी रामफेर द्विवेदी की ओर से विश्वविद्यालय में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। कुलसचिव अमित कुमार सिंह ने बताया कि दिव्यांगों हेतु ड्राइविंग लाइसेंस एवं अन्य प्राविधानों के संबंध में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) अमित राजन राय, संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) जय सिंह द्वारा दिव्यांगजनों के समक्ष ड्राइविंग लाइसेंस एवं अन्य प्राविधानों के संबंध में चर्चा की जाएगी।

Related Articles

Back to top button