उत्तर प्रदेशराज्य

ट्रांसपोर्ट नगर में लगी भीषण आग

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ :राजधानी के ट्रांसपोर्ट नगर न‍िवास‍ियों के लिए फरवरी माह का दूसरा द‍िन बड़ा ही भयानक साबित हुआ। मंगलवार सुबह ट्रांसपोर्ट नगर स्‍थित दवा व नमकीन के गोदाम में भीषण आग लग ली। लपटों व धुआं देख स्‍थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर करीब 10 गाड़‍ियां पहुंची। गोदाम में रखी दवाई सिरप और कई पेटी सैनिटाइजर से आग की लपटें दमकल कर्मियों के घंटे भर की कड़ी मश्‍क्‍कत के बाद भी पूरी तरह से शांत न हो सकी।  हालांकि, अभी तक क‍िसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

लखनऊ के सरोजनीनगर के ट्रांसपोर्ट नगर का मामला। दवा-नमकीन के गोदाम में अचानक लगी भीषण आग।

मामला सरोजनीनगर थानाक्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर का है। यहां स्थित दवा और नमकीन के गोदाम में भीषण आग लग गई। आग लगने से स्‍थानीय लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। भयावह लपटों को देख फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। मौके पर लगभग दस गाड़ियों के साथ दमकल कर्मी पहुंचे।

नादरगंज फायर इंस्पेक्टर शिवराम यादव व विजय सिंह ने बताया कि आग किन कारणों से लगी अभी ये बताना संभव नहीं है। आग लगने के कारण जांच के बाद ही पता लग सकेंगे। आग को बुझाने के लिए राजधानी के अलग-अलग फायर स्टेशनों से गाड़ियों को मंगवाया गया। घटनास्‍थल से नमकीन, सैनेटाइजर और विभिन्न कंपनियों की दवाइयां भी थी।

नादरगंज फायर इंस्पेक्टर के मुताबि‍क, आगे वाले हिस्से में लगी आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन पिछले वाले हिस्से में लपटें व च‍िंगारी पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। गोदाम के पीछे की दीवार जेसीबी से तोड़कर लेकिन आग को बुझाने का प्रयास जारी है। अभी पूरे तरीके से आग शांत नहीं हो सकी है। हालांकि, इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई हैं।

Related Articles

Back to top button