उत्तर प्रदेशराज्य

गांधी की पुण्यतिथि पर CM आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :राष्ट्रपिता तथा देश की आजादी के महानायक महात्मा गांधी की 73वीं पुण्यतिथि पर आज राष्ट्र उनको श्रद्धांजलि दे रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के जीपीओ पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि की। देश उनकी पुण्य तिथि यानी 30 जनवरी को शहीद दिवस के रूप में मनाता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्य और अहिंसा के पुजारी तथा हम सभी के पथ प्रदर्शक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 73वीं पुण्यतिथि पर शनिवार को लश्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्य और अहिंसा के पुजारी तथा हम सभी के पथ प्रदर्शक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 73वीं पुण्यतिथि पर शनिवार को लखनऊ के जीपीओ पार्क में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि विश्व को सत्य और अहिंसा का मार्ग दिखाने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि है। इस अवसर पर स्कूली बच्चों ने महात्मा गांधी तथा देश की आजादी से से जुड़े तराने भी झेड़े। मुख्यमंत्री ने भी गांधी प्रतिमा के समक्ष कुछ देर बैठकर पाठ भी किया और बच्चों के तरानों को सुना।

लखनऊ के हजरतगंज चौराहा पर आज 11 बजे देश की आजादी के नायक महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के साथ राष्ट्र के नायक के योगदान को याद करने के लिए कुछ देर तक ट्रैफिक रोका गया। सभी ने एक मिनट मौन रहकर उनको श्रद्धांजलि भी दी।

Related Articles

Back to top button