खेल

अब विजय हजारे ट्रॉफी कराएगा BCCI

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अब क्रिकेट के तमाम घरेलू टूर्नामेंट को दोबारा से शुरू करने का विचार कर रहा है। घरेलू टी20 लीग सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के सफल आयोजन के बाद बोर्ड ने अब बाकी टूर्नामेंट को भी शुरू करने के लिए तमाम राज्यों से राय मांगी है।

अब बीसीसीआइ 50 ओवर की विजय हजारे ट्रॉफी महिला सीनियर वनडे ट्रॉफी और अंडर-19 क्रिकेट में वीनू मांकड़ वनडे ट्रॉफी का आयोजन कराएगा।

टी20 लीग और भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाली सीरीज के आयोजन के साथ ही अब बीसीसीआइ 50 ओवर की विजय हजारे ट्रॉफी, महिला सीनियर वनडे ट्रॉफी और अंडर-19 क्रिकेट में वीनू मांकड़ वनडे ट्रॉफी का आयोजन कराएगा। बीसीसीआइ के सचिव जय शाह ने राज्य संघों को भेजे अपने पत्र में लिखा है कि यह फैसला राज्य संघों से मिले फीडबैक और कोरोना वायरस की वजह से लिया गया है।

इसमें कहा गया है कि इस महामारी ने हर किसी का टेस्ट लिया है। इससे जिंदगी का कोई भी हिस्सा बचा नहीं है। हमने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट को खोलने के लिए कदम बढ़ाए हैं। क्रिकेट कैलेंडर में हमने काफी वक्त गंवा दिया है। ऐसे में हम वनडे ट्रॉफी कराने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। यह भी जरूरी है कि हम महिला क्रिकेट को भी शुरू करें।

कोरोना का भारतीय क्रिकेट पर असर

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पिछले साल मार्च में होने वाली सीरीज को कोरोना महामारी फैलने के बाद स्थगित कर दिया गया था। देहरादून में खेला जाने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच बारिश की वजह से रद करना पड़ा था।

Related Articles

Back to top button