उत्तर प्रदेशराज्य

टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे ये दो भारतीय अंपायर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इसी सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने गुरुवार (28 जनवरी) को घरेलू अंपायरों की नियुक्तियों की घोषणा की है। साथ ही साथ रत से आइसीसी के एलीट पैनल के अंपायर नितिन मेनन दोनों मैचों में ऑन-फील्ड अंपायर होंगे।

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है। इसी सीरीज के पहले दो मुकाबले चेन्नई में खेले जाने हैं जिसमें दो भारतीय अंपायर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले हैं।

वीरेंद्र शर्मा और अनिल चौधरी इंटरनेशनल मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं, लेकिन पहली बार टेस्ट क्रिकेट में नजर आएंगे। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, ICC ने कहा है, “इस अंतरराष्ट्रीय पैनल ने टेस्ट में भी अंपायरिंग की है। हाल ही में एलीट पैनल के लिए नियुक्त किए गए – जोएल विल्सन, माइकल गफ और नितिन मेनन ने एलीट पैनल में आने से पहले टेस्ट में सभी कार्य किए थे। वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय पैनल में भारत चौथे पायदान पर है।”

ICC ने ये भी बताया है कि अंतरराष्ट्रीय अंपायरों को भी टेस्ट में उतारने पर विचार किया जा सकता है। आइसीसी ने अनिल चौधरी और वीरेंद्र शर्मा, दोनों अंतरराष्ट्रीय पैनल अंपायरों के लिए टेस्ट डेब्यू की पेशकश की है। चौधरी पहले टेस्ट में अंपायरिंग करेंगे। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ दोनों टेस्ट मैचों के लिए मैच रेफरी हैं, जो 5 से 9 फरवरी तक और फिर 13 से 17 फरवरी तक चेन्नई में खेले जाने हैं। अहमदाबाद में तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए अधिकारी (24-28 फरवरी और 4-8 फरवरी) की घोषणा जल्द की जाएगी।

Related Articles

Back to top button