उत्तर प्रदेशराज्य

दो से तीन दिन रहेगी कड़ाके की ठंडी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्‍तर प्रदेश में ठंड कहर बरपा रही है। मौसम विभाग की माने तो अब दो से तीन दिन कोहरे और सर्द हवाओं के चलते ठंड के तेवर कड़े ही रहेंगे। मौसम विभाग ने यूपी के जिलों में अलर्ट जारी किया है। पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है और वहां से आने वाली उत्तरी पश्चिमी हवाएं मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा रही है।

प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं जबकि लखनऊ में छाई रह सकती है बदली।

कानपुर स्थित चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के मुताबिक, वातावरण में नमी का स्तर बढ़ा है, जिससे सर्दी कम नहीं हो रही है। अब आगे धूप का असर बढ़ेगा। प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं, जबकि शहर में बदली छाई रह सकती है। मौसम केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता बताते हैं कि पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है और वहां से आने वाली उत्तरी पश्चिमी हवाएं मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा रही है। उधर, कोहरा भी कहर बरपा रहा है।

बीते मंगलवार को दिन में देर से सही धूप निकलने से लोगों को राहत मिली थी, लेकिन बुधवार को एक बार फिर मौसम के मिजाज बिगड़ गए दो बजे के बाद सूरज नजर आया, लेकिन उससे भी राहत नहीं मिली। मंगलवार को सुबह घना कोहरा था लेकिन 11 बजे के बाद निकली धूप ने ठंड के अहसास को काफी हद तक कम कर दिया था, लेकिन बुधवार को दोपहर दो बजे तक कोहरा नहीं छटा, जिसके चलते धूप नहीं निकली।

यहां पड़ेगा कोहरा: गुरुवार को लखनऊ, शामली, मुजफ्फरनगर मेरठ, बुलंदशहर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, जालौन, हमीरपुर, झांसी, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, लखीमपुर खीरी, बहराइच, हरदोई, सीतापुर, महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर वाराणसी व इनसे जुड़े इलाकों में कड़ाके की ठंड के साथ कोहरा पडऩे की बात कही है।

Related Articles

Back to top button