उत्तर प्रदेशराज्य

शीतलहर की चपेट में UP के कई ज‍िले

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : मौसम के तेवर लगातार तल्ख हो रहे हैं मंगलवार को कुछ राहत मिलने के बाद बुधवार को फिर मौसम ने करवट ली। घना कोहरा छाया रहा जिसे भेजने की हिम्मत सूरज भी नहीं कर सका नतीजा यह दिन चढ़ने के बावजूद सर्दी में कोई कमी नहीं आई। लोग अपने घरों में हीटर ब्लोअर के सहारे ठंड से बचने का प्रयास करते रहे। शहर बेहद अलसाया हुआ नजर आया

ठंड का प्रकोप तो मंगलवार को भी था लेकिन धूप निकल आने से लोगों को कुछ राहत मिली थी अधिकतम तापमान सामान्य से 6.5 डिग्री कम 17.7 रिकॉर्ड किया गया था ।

8:30 बजे सुबह तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। मौसम में यह बदलाव उत्तर-पश्चिमी हवाओं के आने से हुआ है। पहाड़ी इलाकों में बर्फ जमी हुई है और वहां से आ रही सर्द हवाएं मैदानी इलाकों में हाड़ कपा रही हैं। कोहरे का कहर जारी है जिससे दिन ठंडे हो रहे हैं। कई जगह शीत लहर की स्थिति है।

ठंड का प्रकोप तो मंगलवार को भी था लेकिन धूप निकल आने से लोगों को कुछ राहत मिली थी अधिकतम तापमान सामान्य से 6.5 डिग्री कम 17.7 रिकॉर्ड किया गया था । वही न्यूनतम तापमान 8.7 सेल्सियस रहा था। बुधवार को न्यूनतम तापमान में मंगलवार के मुकाबले दो डिग्री की कमी दर्ज की गई । साफ है कि बुधवार को भी दिन बेहद ठंडा रहने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button