उत्तर प्रदेशराज्य

बाल-बाल बची राजधानी एक्सप्रेस

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :सुलतानपुर-वाराणसी रेलखंड पर रविवार की देर रात डिब्रूगढ़ जा रही राजधानी एक्सप्रेस गुजरते समय पखरौली रेलवे स्टेशन के पश्चिम रेलवे लाइन के 25 हजार वोल्ट का तार टूट गया। तेज आवाज व उजाले से लोग सकते में आ गए। ट्रेन के गुजरने से बड़ा हादसा होने से बचा गया। हालांकि सोमवार दोपहर तक ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ। ट्रेनें कासन पर धीमी गति से गुजरी गई। सुलतानपुर-वाराणसी रेलवे रूट की मेन डाउन लाइन पर रविवार की रात दस बजे के करीब राजधानी एक्सप्रेस के वाराणसी की ओर जाते समय पखरौली रेलवे स्टेशन के पास हाइवे की पश्चिमी केबिन से चार से पांच पोल के डाउन व मेन लाइन का बिजली तार टूटा गया।

वाराणसी की ओर जाते समय पखरौली रेलवे स्टेशन के पास हाइवे की पश्चिमी केबिन से चार से पांच पोल के डाउन व मेन लाइन का बिजली तार टूटा गया।

रेलवे लाइन पर तेज लाइट व आवाज होने से आसपास गांवों में अफरा-तफरी मच गई और लोग दौड़कर रेलवे लाइन की ओर पहुंचे तो तार टूटा देखा। उन्होंने इसकी जानकारी रेलवे स्टेशन पर दी। स्टेशन अधीक्षक ने सूचना कंट्रोल रूम व जिले पर अधिकारियों को दी, जिसके बाद डाउन लाइन पर ट्रेनों का आवागमन बंद कर दिया गया है। घटना के करीब एक घंटे बाद जिला मुख्यालय से इलेक्ट्रिक तार दुरूस्त करने के लिए ओएचई मशीन व इंजीनियरों की टीम पहुंची। रात भर कड़ी मशक्कत कर तारों को जोड़ा गया है। करीब दो घंटे तक ट्रेनों का संचालन बाधित होने के बाद अप व डाउन लेइन पर सुबह तक ट्रेनों को कासन पर धीमी गति से संचालित कर आगे रवाना किया गया है। स्टेशन अधीक्षक आरएस भारती ने बताया कि रात में राजधानी एक्सप्रेस के जाने के बाद तार टूटा है जिसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई थी। ट्रेनों को कासन पर चलाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button