उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में तेजी से घट रहे कोरोना के केस

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण अब तेजी से घट रहा है। कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संतोष जताया है। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान सरकार ने जो रणनीति बनाई, उसी का परिणाम है कि राज्य में आज कोरोना नियंत्रण में है।

उत्तर प्रदेश में इस समय सबसे ज्यादा 1947 कोरोना वायरस के मरीज लखनऊ में हैं। दूसरे नंबर पर 564 रोगी मेरठ में हैं और तीसरे नंबर पर 356 मरीज प्रयागराज में हैं।

उत्तर प्रदेश में इस समय 12 जिले ऐसे हैं, जहां अब 20 या फिर उससे कम कोरोना वायरस के रोगी हैं। हमीरपुर में तो अब सिर्फ एक, कौशांबी में दो और महोबा में तीन करोना मरीज हैं। कम रोगियों वाले दूसरे जिलों में हाथरस में 15, श्रावस्ती में 20, बागपत में 13, चित्रकूट में 10, कन्नौज में 19, फिरोजाबाद में 14, बदायूं में 17, फर्रुखाबाद में 19 और महाराजगंज में 13 मरीज हैं।

सबसे ज्यादा लखनऊ में कोरोना संक्रमित : उत्तर प्रदेश में इस समय सबसे ज्यादा 1,947 कोरोना वायरस के मरीज लखनऊ में हैं। दूसरे नंबर पर 564 रोगी मेरठ में हैं और तीसरे नंबर पर 356 मरीज प्रयागराज में हैं। फिलहाल जनवरी में कोरोना का संक्रमण तेजी से कम हो रहा है। अब प्रदेश में 8,172 एक्टिव केस हैं।

Related Articles

Back to top button